Loksabha Election 2024: WB में TMC कार्यकर्ता की बम फेंक कर हत्या, 10 सीटों पर हो रहें हैं चुनाव

देश भर में लोकसभा के तीन चरण खत्म हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में 10 सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं। अब आज यानी 13 मई को चौथे चरण में 8 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।
yusuf pathan shatrughan sinha kirti azad
yusuf pathan shatrughan sinha kirti azadraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव के तीन चरण खत्म हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज यानी 13 मई को बंगाल की आठ सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। यह सभी इलाके चुनावी हिंसा के लिए सबसे ज्यादा संवेदनशील माने जाते हैं। ताजा खबर के अुसार बोलकपुर के केतुग्राम में TMC कार्यकर्ता पर देसी बम फेंक कर उसकी हत्या कर दी गई है। इसीलिए शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और बिना रुकावट के मतदान कराने के लिए आयोग ने कई क्षेत्रों में केंद्रीय बल की 596 कंपनियां तैनात किया है।

कितने मतदान केंद्रों पर होगा मतदान

आज राज्य भर के 15,507 मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए 71,45,379 महिलाओं और 282 थर्ड जेंडर के मतदाताओं सहित कुल 1,45,30,017 मतदाताओं की एक बड़ी संख्या रिजस्टर्ड है। ये मतदाता इन आठ निर्वाचन क्षेत्रों के राजनीतिक भविष्य को आकार देने में निर्णायक भूमिका निभाएंगे।

कौन-कौन हैं प्रमुख चेहरे

इस चरण में चुनाव लड़ने वालों में कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी, बीजेपी के दिलीप घोष, पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा जैसी दिग्गज हस्तियां शामिल हैं। उनकी भागीदारी ने उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावी दांव को काफी बढ़ा दिया है।

पूर्व क्रिकेटर अपना रहे अपनी किस्तम

चौथे चरण के चुनाव में पश्चिम बंगाल में दो विश्व कप विजेता क्रिकेटर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें एक कीर्ति आजाद हैं और दूसरे यूसुफ पठान हैं। ये दोनों TMC के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कीर्ति आजाद जहां बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से खड़े हैं वहीं युसूफ पठान मुर्शिदाबाद की बहरामपुर सीट से उतरे हैं।

आनससोल है हॉट सीट

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर TMC ने शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इनके सामने BJP के सुरेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया खड़े हैं। अहलूवालिया यहीं पैदा हुए और पले बढ़े हैं। ऐसे में आसनसोल की सीट काफी अहम हो गई है। पहले इस सीट पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का दबदबा होता था लेकिन अब इस सीट को लेकर भाजपा और TMC के बीच संघर्ष है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.