हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत पर 17 मई को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, SC ने ED को भेजा नोटिस

Hemant Soren: अब सर्वोच्च न्यायालय 17 मई 2024 को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा।
Hemant Soren
Hemant Sorenraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दायर की है, जिस पर सर्वोच्च न्यायालय(सुप्रीम कोर्ट) ने केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भूमि घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं। अब सर्वोच्च न्यायालय 17 मई 2024 को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा।

कपिल सिब्बल की दलील पर हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत की सुनवाई 17 मई को

सुनवाई के समय सर्वोच्च न्यायालय का कहना था कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी का जवाब आने के बाद इस मामले की सुनवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत को लेकर 28 मई को सुनवाई करने की बात कही थी। लेकिन पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि तब तक तो चुनाव खत्म हो जायेंगे। इसलिए जल्द सुनवाई की तारीख निकाली जाए।

कपिल सिब्बल ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि अगर आपको 28 मई को इसकी सुनवाई करनी है तो इस याचिका को खारिज कर दीजिए। जिसके बाद जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की खंडपीठ ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत की याचिका की सुनवाई 17 मई 2024 को तय की है।

जिसको झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था

बताना चाहेंगे कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट में 3 मई 2024 को अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की थी। जिसको हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने कारण दिया था कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के पास प्रयाप्त सबूत हैं। इसलिए उनकी गिरफ्तारी को गलत नहीं कहा जा सकता है। जिसके बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल कर हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। साथ में ही लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए अंतरिम जमानत की मांग भी की थी। अब जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 17 मई 2024 को होनी है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.