जिस सेक्स स्कैंडल में पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पोते फंसे हैं, उसकी पूरी कहानी

वीडियो क्लिप्स सामने आने के बाद प्रज्ज्वल रेवन्ना भारत से जर्मनी चले गए हैं। वहीं बीजेपी ने इस मामले में कमेंट करने से इनकार कर दिया है।
Prajwal Revanna
Prajwal RevannaFacebook/prajwal Revanna

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पूर्व प्रधानमंत्री और JDS प्रमुख एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना का नाम एक बड़े स्कैंडल में सामने आया है। कई वीडियो क्लिप्स वायरल हैं जिनमें दिख रहा है कि कथित तौर पर रेवन्ना महिलाओं का यौन शोषण कर रहे हैं। अलग-अलग क्लिप में अलग-अलग महिलाएं दिख रही हैं।

ये वीडियो क्लिप्स 27 अप्रैल को सामने आए। इन वीडियोज़ को प्रज्ज्वल रेवन्ना ने फर्जी बताया है, साथ ही कहा है कि उनके खिलाफ साजिश के तहत ऐसे वीडियो बनाए और सर्कुलेट किए जा रहे हैं। वहीं JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी ने उनके भतीजे और सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना को निलंबित कर दिया है। वहीं कर्नाटक सरकार ने इस मामले की जांच के लिए SIT गठित कर दी है।

कौन हैं प्रज्ज्वल रेवन्ना?

प्रज्ज्वल रेवन्ना की एक पहचान ये है कि वो देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। उनकी दूसरी पहचान ये है कि वो हासन लोकसभा सीट से सांसद हैं। भारत में सांसद बनने वाले तीसरे सबसे युवा व्यक्ति हैं। इस लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में बीजेपी ने JDS के साथ हाथ मिलाया है। प्रज्ज्वल रेवन्ना इस बार हासन से NDA उम्मीदवार हैं। वीडियो वायरल होने के बाद प्रज्ज्वल रेवन्ना जर्मनी चले गए हैं।

HD Deve Gauda के पोते पर क्या आरोप लगे हैं?

26 अप्रैल को हासन में वोट डाले गए। इसी दौरान प्रज्ज्वल जुड़े आपत्तिजनक वीडियो क्लिप्स तेज़ी से वायरल हुए। इसके बाद उनके घर में बतौर घरेलू सहायिका काम कर चुकी एक महिला ने पुलिस में प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। महिला ने आरोप लगाया कि 2019 से 2022 के दौरान प्रज्जवल रेवन्ना ने कई बार उनका यौन शोषण किया। महिला ने अपनी शिकायत में ये भी कहा कि सांसद ने वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ भी बदतमीजी की और उससे आपत्तिजनक बातें भी कही।

महिला ने ये आरोप भी लगाया कि प्रज्ज्वल के पिता ने भी उका यौन शोषण किया। महिला ने कहा कि रेवन्ना ऐसा तब किया जब उनकी पत्नी घर पर नहीं थीं। महिला ने अपने और अपने परिवार पर जान का खतरा होने की बात भी कही।

बीजेपी नेता का आरोप- ब्लैकमेल करके यौन शोषण करते थे

इस मामले में बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा ने इस मामले में कहा है कि दिसंबर में उन्हें एक पेन ड्राइव मिला था। जिसमें महिलाओं के 2976 वीडियो क्लिप्स थे। उन्होंने दावा किया इन वीडियो क्लिप्स से महिलाओं को ब्लैकमेल किया जाता था और उनका यौन शोषण किया जाता था।

देवराजे गौड़ा ने ये दावा भी किया है कि तब उन्होंने बीजेपी के कर्नाटक अध्यक्ष बीवाय विजयेंद्र को इस बारे में जानकारी दी थी और ये भी कहा था कि अगर उनकी पार्टी JD(S) से हाथ मिलाती है तो ये वीडियो बीजेपी के खिलाफ भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

वीडियो क्लिप्स पर राजनीति हुई तेज

इस मामले में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने SIT गठित कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने प्रज्ज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बेंगलुरु में प्रोटेस्ट किया। पार्टी के नेता इस मामले में बीजेपी को घेर रहे हैं कि पार्टी ने प्रज्ज्वल को देश से भागने में मदद की।

वहीं इस लोकसभा चुनाव में जेडीएस की सहयोगी बीजेपी ने इस मामले से किनारा कर लिया है। बीजेपी ने कहा, "एक पार्टी के तौर पर हमारा इन वीडियोज़ से कोई लेना देना नहीं है। इस मामले में कर्नाटक सरकार की SIT जांच चल रही है। हमें अभी इस पर कुछ नहीं कहना है।"

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.