एक ही सीट से पावर स्टार पवन सिंह और उनकी मां ने किया नामांकन, जानें कितनी संपत्ति की मालकिन है प्रतिमा सिंह?

Loksabha Election: सभी हैरान हैं कि दोनों मां बेटे एक ही लोकसभा सीट से क्यों चुनाव लड़ रहे हैं।
Pawan Singh and Pratima Singh
Pawan Singh and Pratima Singhraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश में चुनावी माहौल है। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण के चुनाव के लिए मतदान 20 मई 2024 को होना है। इसी बीच बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से एक काफी हैरान करने वाली खबर आ रही है।

पवन सिंह की मां ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन कर लिया है

दरअसल यह खबर पावर स्टार पवन सिंह से जुडी हुई है। भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। बाद में उन्होंने बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। जिसके लिए वह नामांकन पत्र भर चुके हैं। लेकिन अब इसी सीट से 14 मई 2024 को पावर स्टार पवन सिंह की मां ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन कर लिया है। इससे बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है। सभी हैरान हैं कि दोनों मां बेटे एक ही लोकसभा सीट से क्यों चुनाव लड़ रहे हैं।

पावर स्टार पवन सिंह की मां की संपत्ति

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 17 मई 2024 है। इसके बाद साफ हो जायेगा कि कौन कौन इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहा है। पावर स्टार पवन सिंह की मां प्रतिमा सिंह ने अपने नामांकन पत्र के साथ हलफनामा भी दाखिल किया है। जिसके अनुसार उनकी संपत्ति का खुलासा हुआ है। प्रतिमा सिंह के हलफनामे के अनुसार वह 21,47,850 रुपये की चल संपत्ति और 30 लाख रुपये की अचल संपत्ति की मालकिन हैं। उनके बैंक में खाते में पैसे जमा नहीं हैं। उनके पास 40 हजार रुपये नगदी है। प्रतिमा सिंह के पास 17,50,850 रुपये की ग्रांड विटारा कार भी है। उनके पास 50 ग्राम सोना और 100 ग्राम चांदी भी है, जिसकी कीमत 3,57,000 रुपये है।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह की मां प्रतिमा सिंह के पास 2.6 एकड़ की जमीन है, जिसकी कीमत 30 लाख रुपये आंकी गयी है। वह एक गृहणी हैं। उनपर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। उन्होंने अपनी आय का स्रोत कृषि को बताया है। उनपर कोई भी कर्ज नहीं है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.