Narendra Modi
Narendra Modiraftaar.in

सैम पित्रोदा के Inheritance बयान पर PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, 'माता-पिता की विरासत पर भी कांग्रेस की नजर'

Loksabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अब कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के खतरनाक इरादे खुलकर सबके सामने आ रहे है। उन्होंने सैम पित्रोदा के अमेरिका में विरासत टैक्स वाले बयान की कड़ी निंदा की है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडल क्लास पर और अधिक टैक्स लगना चाहिए। अबकी बार तो शहजादे के सलाहकार ने इसकी भी हद पार कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अब कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी। यहां विरासत का मतलब माता पिता से अपने बच्चों को मिलने वाली संपति से है। पीएम मोदी ने कहा कि माता पिता अपनी कड़ी मेहनत से संपत्ति जोड़ते हैं। वहीं कांग्रेस सरकार का पंजा आपसे उसे छीन लेगा। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का यह मंत्र है कि कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। पीएम ने कहा कि जब तक आप लोग जीवित रहेंगे, कांग्रेस आपको अधिक टैक्स के बोझ से मारेगी और जब आप जीवित नहीं रहोगे तो कांग्रेस आप पर इनहेरिटेन्स टैक्स का बोझ लाद देगी। पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस के जिन लोगों ने पूरी पार्टी पैतृक संपत्ति मानकर अपने बच्चों को दे दी, वे ही लोग नहीं चाहते हैं कि आम भारतीय अपने बच्चों को अपनी संपत्ति विरासत के रूप में दे।

कांग्रेस ने अपने पार्टी के नेता के बयान को लेकर कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के बयान से पार्टी की काफी निंदा होने के बाद, कांग्रेस ने अपने पार्टी के नेता के बयान को लेकर कहा है कि इससे कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है। दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने अमेरिका में विरासत टैक्स को लेकर कानून के लिए कहा था कि आपने अपने पूरे जीवन में जो भी संपत्ति कमाई है। आपको अपनी मृत्यु के बाद जनता के लिए संपति को छोड़ना चाहिए। सैम पित्रोदा ने कहा कि ऐसा नहीं है कि आप अपनी संपत्ति का पूरा हिस्सा छोड़ देंगे। लेकिन अपनी संपत्ति का कुछ हिस्सा तो छोड़ना चाहिए। मगर भारत में ऐसा कानून नहीं है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.