Nilesh Kumbhani
Nilesh Kumbhaniraftaar.in

सूरत से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे निलेश कुम्भानी जल्द भाजपा में होगें शामिल! बीजेपी की निर्विरोध जीत का कारण?

Loksabha Election: इनके साथ ही कांग्रेस के उम्मीदवार निलेश कुम्भानी भी इस लोकसभा सीट से चर्चा का विषय बन गए हैं।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सूरत लोकसभा सीट को लेकर देश में काफी चर्चा चल रही है। दरअसल इस लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल ने निर्विरोध जीत दर्ज कर ली है। इनके साथ ही कांग्रेस के उम्मीदवार निलेश कुम्भानी भी इस लोकसभा सीट से चर्चा का विषय बन गए हैं।

चुनाव आयोग ने भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया

भाजपा के सूरत से उम्मीदवार मुकेश दलाल की निर्विरोध जीत से ठीक एक दिन पहले निलेश कुम्भानी का चुनाव आयोग ने नामांकन रद्द कर दिया था। चुनाव आयोग ने निलेश कुम्भानी के प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में गड़बड़ियों पायी थी, जिसके आधार पर आयोग ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था। निलेश कुम्भानी के नामांकन रद्द हो जाने के बाद अन्य बचे 8 उम्मीदवारों ने भी अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया।

निलेश कुम्भानी भाजपा में शामिल हो सकते हैं

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे निलेश कुम्भानी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उनके इसी हफ्ते भाजपा में शामिल होने की संभावना है। निलेश कुम्भानी के भाजपा में शामिल होने की खबरों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ता ने अपना विरोध शुरू कर दिया है। प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निलेश कुम्भानी के घर के बाहर अपना विरोध करते हुए नीलेश को जनता का गद्दार और लोकशाही का हत्यारा कहा।

कांग्रेस की सूरत लोकसभा सीट पर नए सिरे से लोकसभा के चुनाव कराने की मांग

कांग्रेस ने गुजरात के लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल की निर्विरोध जीत के खिलाफ चुनाव आयोग में अपनी बात रखी। कांग्रेस के नेताओं का एक डेलीगेशन मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त से मिला और खुलकर अपनी बात रखी। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के मुकेश दलाल को अनुचित प्रभाव के जरिए विजयी घोषित किया गया है। कांग्रेस सूरत लोकसभा सीट पर नए सिरे से लोकसभा के चुनाव कराने की मांग कर रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.