Mission 2024: राहुल गांधी ने किया सरकार बनने पर 30 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा, भाजपा पर साधा निसाना

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो हम तीस लाख सरकारी नौकरियां लोगों को देंगे।
Rahul Gandhi in Rajasthan
Rahul Gandhi in RajasthanRaftaar

बीकानेर, (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो हम तीस लाख सरकारी नौकरियां लोगों को देंगे। सरकार और पीएसयू में ठेकेदारी प्रथा बंद होगी। सरकारी संस्थाओं में काम करने वालों को परमानेंट नाैकरी दी जाएगी।

किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून लागू करेंगे हम- राहुल

राजस्थान के अनूपगढ़ में गुरुवार को बीकानेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंदराम मेघवाल के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून लागू करेंगे। अगर नरेन्द्र मोदी उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर सकते हैं तो कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ करके दिखाएगी। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की दो सौ सबसे बड़ी कंपनियों के मालिक और सीनियर मैनेजमेंट में पिछड़े वर्ग के लोग नहीं हैं। मोदी ने इन कंपनियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ किए हैं। हिंदुस्तान के 25-30 अमीर लोगों का इतना पैसा माफ कर दिया, जितना 24 साल तक मनरेगा के जरिए मजदूरों को मिलता।

मोदी ने अरबपतियों को दिया पैसा

राहुल गांधी ने कहा कि जितना पैसा मोदी ने अरबपतियों को दिया है, चुनाव जीतने के बाद हम गरीब, पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को देंगे। लोग कहते हैं कि इससे आदत बिगड़ेगी लेकिन कोई यह बताए कि जब मोदी अमीरों के पैसे माफ करते हैं तो उनकी आदत नहीं बिगड़ती क्या? मेरे दिमाग में 16 लाख करोड़ का नंबर है, मैं उसे देखकर चल रहा हूं।

देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई- राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई है लेकिन मीडिया को जनता की समस्या नहीं दिखती, क्योंकि उनके मालिक नहीं चाहते हैं। वे अंबानी की शादी दिखाएंगे, लोग हजारों की संख्या में विदेशों से घूमने आ रहे हैं, ये दिखाएंगे। मोदी को समुद्र में छलांग लगाते दिखाएंगे लेकिन आम लोगों की समस्या नहीं दिखतीं।

अग्निवीर स्कीम का जिक्र कर राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि सेना गांरटी देती थी कि यदि आप शहीद हुए तो परिवार को मुआवजा मिलेगा, कैंटीन मिलेगी, पेंशन मिलेगी। नरेन्द्र मोदी ने अग्निवीर स्कीम लाकर भरोसा तोड़ा है। ये आर्मी ने नहीं कहा कि हमें अग्निवीर चाहिए, ये पीएम ऑफिस से लागू हुई है। जैसे ही सरकार आएगी, अग्निवीर योजना रद्द कर देंगे। पहले जैसी सुविधाएं देंगे। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हम चुनाव जीतने के बाद जातिगत जनगणना करेंगे। यह पता लगाएंगे कि हिंदुस्तान का धन कितने और किन लोगों के हाथ में हैं। हर संस्था और बड़ी कंपनियों को देखेंगे। पिछड़ों, दलित, आदिवासी, गरीबों की भागीदारी का पता लगाएंगे। दूध का दूध, पानी का पानी करेंगे।

अशोक गहलोत बोले-माेदी ने झूठ बोलकर चुनाव जीता

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनावों में मोदी ने झूठ बोलकर चुनाव जीता। वे तब कहते थे कि राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप होते थे, रेप तो अब हो रहे हैं। कन्हैयालाल को मुआवजा देने को लेकर झूठ बोला। अमेरिका और जर्मनी भारत सरकार की आलोचना कर रही हैं, दुनिया में भाजपा देश को बदनाम कर रही है। यह चुनाव देश को बचाने का है, लोकतंत्र को बचाने का है।

डोटासरा बोले- भाजपा के मंत्री को जनता ने अग्निवीर बना दिया

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता ने चुनाव से पहले मंत्री बनाए गए भाजपा प्रत्याशी को अग्निवीर बना दिया। वो चार्ज भी नहीं संभाल सके और उससे पहले ही मंत्री पद से हटना पड़ा। मोदी सरकार ने किसानों से एमएसपी कानून का वादा किया था लेकिन यहां के किसानों की डिमांड वह पूरी नहीं कर रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.