Loksabha Election: दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं मनोज तिवारी, टॉप 5 में BJP के दो और उम्मीदवार

Loksabha Election: दिल्ली में सबसे अमीर प्रत्याशी बीजेपी के मनोज तिवारी हैं।
Manoj Tiwari
Manoj Tiwariraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। यहां 7 लोकसभा सीटों के लिए पांचवें चरण में 25 मई को मतदान होगा। दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव के लिए नामांकन के साथ सभी प्रत्याशियों ने हलफनामे दाखिल किए हैं। जिससे उनकी संपत्ति का भी खुलासा हुआ है। दिल्ली में सबसे अमीर प्रत्याशी बीजेपी के मनोज तिवारी हैं। उनके द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार वह कुल 28.05 करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक हैं।

कांग्रेस ने मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है

दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशी मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। मनोज तिवारी भाजपा के टिकट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। मनोज तिवारी के अनुसार वर्ष 2022-23 में उनकी आय 46.25 लाख रुपये है। मनोज तिवारी ने अपनी आय का जरिया अभिनय, गायन और सांसद के तौर पर अर्जित आय को बताया है। उन्होंने अपनी बीए(ऑनर्स) की पढ़ाई बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से की है। मनोज तिवारी ने अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है।

दिल्ली के दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी भी भाजपा से ही हैं

दिल्ली के दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी भी भाजपा से ही हैं। उनका नाम रामवीर सिंह बिधूड़ी हैं। उनके द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार वह कुल 21.08 करोड़ रूपए की संपत्ति के स्वामी है। वहीं दिल्ली के तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी से हैं। उनका नाम महाबल मिश्रा है जो पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके हलफनामे के अनुसार वह 19.93 करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार कुल 10.65 लाख रुपये की संपति के मालिक हैं। उन्होंने जेएनयू से वर्ष 2019 में अपनी पीएचडी की पढ़ाई पूरी की है। दिल्ली में अमीर प्रत्याशियों में चौथे नंबर पर भाजपा की पूर्व दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज हैं। उनके द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार वह 19 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.