LS Poll 2024: दूसरे चरण में इन VIP सीटों पर वोटिंग जारी, राहुल गांधी समेत इन नेताओं की किस्मत तय करेगी जनता

New Delhi: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान राहुल गांधी, शशि थरुर, हेमा मालिनी, ओम बिरला से लेकर सभी बड़ें दिग्गजों का जनता की अदालत में फैसला होगा।
Lok Sabha Poll
Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज मतदान जारी है। इस दौरान कुछ ऐसी भी सीटें हैं जहां सबकी नजरें टिकी हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार प्रसार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। 4 जून को आने वाले नतीजों में पता चलेगा कि किसकी झोली में जनता ने कितना वोट डाला है।

वायनाड, केरल- राहुल गांधी

वायनाड के वर्तमान सांसद राहुल गांधी अपनी स्थिति सुरक्षित रखने के लिए फिर से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, इस बार राहुल गांधी के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। CPI (M) से एनी राजा और BJP का प्रतिनिधित्व करने वाले के सुरेंद्रन दुर्जेय इस बार राहुल गांधी को चुनावी मैदान में कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

तिरुवनंतपुरम, केरल- शशि थरुर

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व राजनयिक और केरल के सबसे सम्मानित कांग्रेस नेताओं में से एक कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केरल के तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र में लगातार जीत हासिल की है। 2009 में अपनी पहली जीत के बाद से यहां से लगातार 2 बार जीत CPI (M) को हराया है। इस बार भी पार्टी ने उन्हें यहां से टिकट थमाया है।

मथुरा, उत्तर प्रदेश- हेमा मालिनी

दो बार की निवर्तमान सांसद और पूर्व राज्यसभा सदस्य हेमा मालिनी 2014 से भाजपा के लिए मथुरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। लगातार तीसरे कार्यकाल पर नजर रखते हुए, हेमा मालिनी आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रही हैं, जहां उनका सामना होगा मुकाबला कांग्रेस के मुकेश धनगर से है।

मेरठ, उत्तर प्रदेश- अरुण गोविल

भाजपा ने मेरठ लोकसभा सीट से रामायण टीवी श्रृंखला में भगवान राम का किरदार निभाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता अरुण गोविल को टिकट थमाया है। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए पार्टी ने उन्हें टिकट दिया। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से सुनीता वर्मा उन्हें कड़ी टक्कर दें रही हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी से देवव्रत कुमार त्यागी उनके खिलाफ चुनाव लड़े रहे हैं।

कोटा, राजस्थान- ओम बिरला

लोकसभा के वर्तमान अध्यक्ष और भाजपा का प्रतिनिधित्व करने वाले कोटा से दो बार के सांसद ओम बिरला लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए एक और चुनावी लड़ाई के लिए तैयार हैं। कांग्रेस से उनके प्रतिद्वंद्वी प्रह्लाद गुंजल हैं।

राजनांदगांव, छत्तीसगढ़- भूपेश बघेल

हाई-प्रोफाइल राजनांदगांव सीट पर भाजपा के मौजूदा सांसद संतोष पांडे और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा विधायक भूपेश बघेल के बीच मुकाबला हो रहा है। 3 दशक से ज्यादा समय से राजनांदगांव बीजेपी का गढ़ बना हुआ है।

बैंगलुरु दक्षिण, कर्नाटक- तेजस्वी सूर्या

बैंगलुरु दक्षिण के वर्तमान सांसद और 2020 से भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या अपने निर्वाचन क्षेत्र से 2024 के चुनावों में फिर से चुनाव के लिए तैयारी कर रहे हैं। तेजस्वी सूर्या का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी से हो रहा है।

बैंगलुरु ग्रामीण, कर्नाटक- डीके सुरेश

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश को कांग्रेस ने एक बार फिर बैंगलुरु ग्रामीण से टिकट दिया है। भाजपा-जद (एस) गठबंधन ने बैंगलुरु ग्रामीण से मशहूर कार्डियक सर्जन सीएन मंजूनाथ को मैदान में उतारा है, जो देवेगौड़ा के दामाद और एचडी कुमारस्वामी के बहनोई हैं। भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ रहे मंजूनाथ ने इस साल जनवरी में सेवानिवृत्त होने से पहले 17 साल तक राज्य के स्वामित्व वाले जयदेव इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोवास्कुलर साइंसेज एंड रिसर्च का नेतृत्व किया था। शिवकुमार ने सुरेश की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि देवेगौड़ा परिवार के साथ चुनावी लड़ाई कोई नई बात नहीं है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.