Lok Sabha Poll: लखनऊ में राजनाथ सिंह, अमेठी में स्मृति ईरानी ने RSS चीफ मोहन भागवत की मौजूदगी में भरा नामांकन

UP News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी से आज नामांकन भरा है।
Rajnath Singh 
Smriti Irani 
Lok Sabha Poll
Rajnath Singh Smriti Irani Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बीजेपी के दिग्गज नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैट्रिक की तैयारी में लगे हैं। उन्होंने आज लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन भर दिया है। वहीं, बीजेपी की कद्दावर नेता स्मृति ईरानी ने भी कांग्रेस को टक्कर देने के लिए अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन भरा।

बीजेपी का गढ़ माना जाता है लखनऊ

लखनऊ पिछले दो दशकों से बीजेपी का गढ़ है। राजनाथ सिंह ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। पार्टी हाईकमान ने उन्हें तीसरी बार उन्हें टिकट दिया है। इस दौरान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और RSS चीफ मोहन भागवत भी मौजुद रहे। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, प्रदेश के सबसे अहम सीटों में आती है। आपको बता दें कि लखनऊ से 1957 के आम चुनाव में भारतीय जनसंघ पार्टी से देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी चुनाव लड़ा था। लेकिन वे कांग्रेस के पुलिन बिहारी बनर्जी से हार गए थे।

अमेठी में मचा सियासी घमासान

वहीं दूसरी ओर, अमेठी लोकसभी सीट पर स्मृति ईरानी ने भी आज नामांकन भर दिया है। इस चुनावी माहौल में वे बार-बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनावी मैदान में आने के लिए ललकार रही हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी बनाम राहुल गांधी के बीच चुनाव था। जिसमे स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को मात देकर जीत दर्ज की। अमेठी कांग्रेस का पुराना गढ़ है। अमेठी से कांग्रेस ने अबतक किसी भी उम्मीदवार का नामांकन नहीं किया। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक अमेठी लोकसभा सीट इसी वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है। हाल ही में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि 'अमेठी की जनता चाहती है कि मैं अमेठी से चुनाव लड़ूं' उनके बयान पर कांग्रेस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। अमेठी से राहुल गांधी को टिकट मिलने की अटकलें तेज हो गई हैं। इस बार कांग्रेस वापसी करेगी या स्मृति ईरानी फिर से अपना परचम लहराएंगी इस बात का पता 4 जून को नतीजे आने के बाद पता चलेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.