Lok Sabha Poll: पगड़ी पहनकर पटना साहिब पहुंचे PM मोदी; रोटी बेली, लंगर भी परोसा

Patna News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में गुरुद्वारा पटना साहिब के दर्शन किए। वे लंगर सेवा में भी शामिल हुए।
PM Modi in Patna Sahib 
Lok Sabha Poll
PM Modi in Patna Sahib Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में गुरुद्वारा पटना साहिब पहुंचे। वहां उन्होंने लोगों को अपने हाथों से लंगर परोसा। लंगर परोसने के दौरान उन्होंने नारंगी रंग की पगड़ी पहन रखी थी। बिहार की राजधानी में रोड शो करने के एक दिन बाद पीएम ने श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब का दौरा किया।

बिहार दौरे पर पीएम मोदी

पीएम मोदी आज हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में NDA उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने एक्स पर गुरुद्वारा पटना साहिब में अपने अनुभव की कुछ तस्वीरें साझा की। जिसमें वे लोगों को लंगर बांटते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा कि सिख धर्म समानता, न्याय और करुणा के सिद्धांतों पर आधारित है। सिख धर्म का केंद्रबिंदु सेवा है। आज सुबह पटना में मुझे भी सेवा में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह बहुत ही विनम्र और विशेष अनुभव था। पीएम मोदी ने आज रोटियां भी बेली और प्रसाद भी चखा।

पटना साहिब

तख्त श्री पटना साहिब को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के नाम से भी जाना जाता है। ये बिहार की राज्य की राजधानी में स्थित सिखों के पांच तख्तों में से एक है। तख्त का निर्माण 18वीं शताब्दी में गुरु गोबिंद सिंह के जन्मस्थान को चिह्नित करने के लिए महाराजा रणजीत सिंह द्वारा करवाया गया था। सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह का जन्म 1666 में पटना में हुआ था। उन्होंने आनंदपुर साहिब जाने से पहले अपने प्रारंभिक वर्ष भी यहीं बिताए थे।

पाटलिपुत्र पर भी पड़ेगा पीएम का हुंकार का असर

पटना में आज उनका रोड शो डाकबंगला चौराहे से शुरु होकर भट्टाचार्य रोड, उमा सिनेमा और ठाकुरबाड़ी रोड से होकर गुजरेगा। उसके बाद गांधी मैदान के पास स्थित उद्योग भवन में समाप्त होगा। पीएम की एक झलक पाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता, समर्थक और स्थानीय निवासी बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं। रोड शो का असर पटना जिले की पड़ोसी जिले पाटलिपुत्र सीट पर भी पड़ने की उम्मीद है। यहां भाजपा उम्मीदवार राम कृपाल यादव का मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती से है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.