Lok Sabha Poll: PM मोदी ने वाराणसी में भरा नामांकन; ढोल, नगाड़ों और शंखनाद से मोदी लहर में डूबी काशी नगरी

UP News: वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नामांकन भर दिया। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों से पीएम की जीत का बिगुल बजाया।
PM Modi files nomination from Varanasi Constituency 
Lok Sabha Poll
PM Modi files nomination from Varanasi Constituency Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी से तीसरी बार नामांकन भरा है। पीएम मोदी हैट्रिक की तैयारी में लगे हैं। 13 मई की शाम को उन्होंने काशी नगरी में भव्य रोडशो किया। आज सुबह उन्होंने गंगा आरती की, नामांकन से पहले उन्होंने कालभैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरन, सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजुद रहे।

वाराणसी की सड़कों पर किया जनता को अभिवादन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 13 मई को भव्य रोड शो किया। आज उन्होंने वाराणसी से नामांकन भरा है। उनके रोड में भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। पीएम मोदी का वाराणसी में भव्य रोड शो ढाई घंटे तक चला। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। वह भी पीएम के साथ जनता का अभिवादन कर रहे थे। पीएम मोदी का यह रोड शो 6 किलोमीटर लंबा चला। जनता का प्यार देख काफी खुश दिखे पीएम नरेंद्र मोदी।

इस रोड शो में हर उम्र के लोग थे, जो पीएम मोदी के नारे लगाने में लगे हुए थे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए 5 हजार से ज्यादा महिलाएं आगे आगे चल रही थी। अगर कहें कि पीएम मोदी के रोड शो का संचालन ये महिलाएं कर रही थी तो इसमें कुछ भी गलत न होगा। यहां तक कि बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने भी पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी के रोड शो में भारत ट्रेन का मॉडल लहराते हुए समर्थक भी दिखाई दिए। प्रधानमंत्री का रथ जब इन समर्थको के पास पंहुचा तो उन्होंने उनका अभिवादन किया। लोग पीएम मोदी की फोटो ले रहे थे और रोड शो को लाइव कर रहे थे। इस रोड शो में हर उम्र के लोग थे, जो पीएम मोदी के नारे लगाने में लगे हुए थे।

प्रधानमंत्री मोदी पर टिकी सबकी नजरें

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर वाराणसी से नामांकन भर दिया है। उनके नामांकन पर पूरे देश की निगाहें टिकी थीं। दरअसल, 2014 में वाराणसी सीट पर मोदी की एंट्री के बाद से यह देश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट बन चुकी है। लिहाजा, मोदी के नामांकन में 12 सीएम और दर्जनों केंद्रीय मंत्री शामिल हो रहे हैं। बता दें, वाराणसी में अब तक 17 बार लोकसभा चुनाव हुए हैं। एक बार भी सपा या बसपा यह सीट नहीं जीत सकी है। यहां पर सबसे अधिक बार कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन है। इस सीट पर कांग्रेस ने अपने नेता अजय राय को उम्मीदवार बनाया है। बसपा से अतहर जमाल लारी मैदान में हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.