Lok Sabha Poll: SP नेता के बयान पर भड़के PM मोदी, कहा- इंडिया गठबंधन ने मुसलमानों से 'वोट जिहाद' की अपील की

Gujarat News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज समाजवादी पार्टी की नेता मारिया आलम की वोट जिहाद वाली टिप्पणी पर निशाना साधा।
PM Modi 
Lok Sabha Poll
PM Modi Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम की वोट जिहाद वाली टिप्पणी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के आणंद में एक चुनावी रैली में कहा कि 'महिला नेता ने इंडिया ब्लॉक की रणनीति का खुलासा कर दिया।' उन्होंने आगे कहा- 'इंडिया गठबंधन ने मुसलमानों से वोट जिहाद करने के लिए कहा है।'

इंडिया गठबंधन ने लोकतंत्र और संविधान का किया अपमान

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा- "ये एक पढ़े-लिखे परिवार से आया है, किसी मदरसे से निकले बच्चे से नहीं। इंडिया गठबंधन कह रहा है कि सभी मुसलमानों को एकजुट होकर वोट करना चाहिए और मिलकर वोट जिहाद करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने गुजरात के आणंद में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा, ''इंडिया गठबंधन ने लोकतंत्र और संविधान का अपमान किया है।'' प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि अभी तक किसी भी कांग्रेस नेता ने इस बयान का विरोध नहीं किया है।" पीएम मोदी ने कहा- "एक तरफ इंडिया गठबंधन SC, ST, OBC और सामान्य श्रेणियों को विभाजित करने की कोशिश कर रहा है और दूसरी तरफ, वे वोट जिहाद का नारा लगा रहे हैं। इससे पता चलता है कि उनके इरादे कितने खतरनाक हैं।"

सपा नेता ने वोट जिहाद की अपील की

प्रधानमंत्री का यह जवाब मारिया आलम द्वारा उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक रैली को संबोधित करने के कुछ दिनों बाद आया है। जिसमें उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं से "वोट जिहाद" शुरू करने की अपील की थी। वह समाजवादी पार्टी की नेता हैं और पार्टी उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य के लिए प्रचार कर रही थीं। उन्होंने कहा कि इस सरकार को हटाने का एकमात्र तरीका "वोट जिहाद" है। उन्होंने कहा, "लोग कहते हैं कि संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। लेकिन मैं कहती हूं कि इंसानियत खतरे में है।"

मारिया आलम के खिलाफ शिकायत दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मारिया आलम के खिलाफ IPC और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की अन्य धाराओं के अलावा लोगों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया है। सभा में मुख्य अतिथि रहे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। अपनी भतीजी के बयान के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने मीडिया से कहा कि 'वह सार्वजनिक संबोधनों में कुछ शब्दों से बचते हैं क्योंकि उनकी गलत व्याख्या की जाती है।' उन्होंने कहा, "जिहाद का मतलब किसी स्थिति के खिलाफ लड़ना है। उनका इरादा संविधान की रक्षा के लिए वोट जिहाद करना रहा होगा।"

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.