Lok Sabha Poll: शर्म से लाल हुआ राहुल गांधी का चेहरा, रायबरेली में जनता ने पूछा- शादी कब कर रहे हो?

UP News: रायबरेली की जनता ने अपने सब्र का बांध तोड़कर आखिरकार राहुल गांधी से पूछ ही लिया कि वे शादी कब करेंगे। इस बात का जवाब उन्होंने बड़े प्यार से दिया।
Rahul Gandhi 
Lok Sabha Poll
Rahul Gandhi Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। गांधी परिवार की परंपरागत रायबरेली लोकसभा सीट के उम्मीदवार राहुल गांधी आज रायबरेली में चुनावी रैली में शामिल हुए थे। रैली खत्म होने के बाद भीड़ में मौजुद कुछ लोगों ने राहुल गांधी से पूछा कि वे शादी कब करेंगे। इसका जवाब उन्होंने बड़े प्यार से दिया।

शादी का सवाल पूछने पर क्या बोले राहुल गांधी?

दरअसल हुआ यूं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज रायबरेली के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला किया। चुनावी रैली खत्म होने के बाद वे अपने काफिले की ओर बढ़ रहे थे। तभी लोगों की भीड़ में से आवाजें आ रही थी। कुछ लोग राहुल गांधी से जनता पूछ रही थी कि "आप शादी कब करेंगे।" राहुल गांधी ने इस बात का जवाब बड़े ही प्यार से दिया उन्होंने कहा कि "जल्द ही मैं शादी करुंगा।"

गांधी परिवार के गढ़ में राहुल गांधी परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाने चले

रायबरेली लोकसभा सीट पर 20 मई को मतदान होगा। 3 अप्रैल को राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन भरा था। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, अशोक गहलोत, प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजुद रहे।

ऐसे रायबरेली बना गांधी परिवार का गढ़

रायबरेली सीट से हर कोई परिचित है। इस सीट को गांधी परिवार का गढ़ बनाने वाले फिरोज़ गांधी ही थे। उन्होंने दो बार इस सीट से जीत दर्ज की। 1960 में उनकी मौत के बाद, इंदिरा गांधी ने 1971 में अपनी पति की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ा। 1975 में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनकी सांसद सदस्यता को अयोग्य घोषित कर दिया। इंदिरा गांधी ने अपनी प्रधानमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए इमरजेंसी लगा दी। 1977 में इमरजेंसी हटाने के बाद उन्होंने फिर से रायबरेली से चुनाव लड़ा। लेकिन इमरजेंसी के काले दौर से गुजरने के बाद लोगों ने इंदिरा गांधी को नकार दिया। बाद में हुए चुनावों में इंदिरा गांधी ने वापसी की और देश की प्रधानमंत्री बनीं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.