LS Poll: गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई, असम से कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी

New Delhi: गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियों मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाई की है। इस मामले में असम से कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी हुई है।
Amit Shah 
LS Poll
Amit Shah LS PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जुड़े फर्जी 'आरक्षण खत्म करने वाले वीडियो के मामले में असम पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान रीतम सिंह के रूप में हुई है और वह कथित तौर पर असम कांग्रेस इकाई का वॉर रूम समन्वयक है। उन पर सोशल मीडिया पर एडिट की गई वीडियो और अपमानजनक कंटेट को पोस्ट करने का आरोप है।

असम से गिरफ्तार हुआ कांग्रेस कार्यकर्ता

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर ट्वीट कर लिखा- असम पुलिस ने माननीय गृह मंत्री से जुड़े फर्जी वीडियो के मामले में रीतोम सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार किया गया व्यक्ति असम में कांग्रेस का कार्यकर्ता है। जिसने अमित शाह के डीपफैक वीडियो को लोगों से शेयर किया था। इस मामले में अबतक ये पहली गिरफ्तारी है।

असम के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक नए निचले स्तर पर पहुंच गई है। वे जनता का समर्थन पाने की कोशिश करने के लिए हमारे नेताओं के डीपफेक प्रसारित कर रहे हैं: आदरणी @अमितशाह जी

क्या था मामला?

इस बीच, कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी को किसी भी फर्जी वीडियो की जानकारी नहीं है। इसे वीडियो को उनके निजी अकाउंट से साझा किया गया है। यह मामला केंद्रीय गृह मंत्री शाह से जुड़े कथित वीडियो से संबंधित है। जिसमें धार्मिक आधार पर कोटा खत्म करने के उनके बयानों की गलत व्याख्या की गई और इसे एडिट किया गया ताकि ऐसा लगे कि वह सभी आरक्षणों को खत्म करने की वकालत कर रहे थे। उन्होंने तेलंगाना में एक चुनावी रैली के दौरान भाषण दिया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.