Lok Sabha Poll: UPSC फोड़ बने IAS-IPS, अब बनना चाहते हैं सांसद, लोकसभा चुनाव के मैदान में आज़माएंगे किस्मत

New Delhi: लोकसभा चुनाव के लिए इस साल पूर्व IAS-IPS अफसरों में भी होड़ देखी जा रही है। कई IAS-IPS अफसरों को राजनीतिक दल टिकट थमा कर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।
Lok Sabha Poll
Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरु हो रहे हैं इस बार कई पूर्व IAS-IPS अफसरों ने चुनाव आयोग में नामांकन भरा है। राजनीति में उतरने की चाह में कई अफसरों को राजनीतिक दलों ने टिकट दिया है। अब देखना है कि चुनाव में ये उम्मीदवार जनता का वोट पाने में कितना सक्षम होते हैं।

पूर्व IPS के. अन्नामलाई

तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने साल 2019 में IPS की नौकरी छोड़ दी। 2020 में उन्होंने BJP का दामन थामा। पार्टी ने इस साल उन्हें कोयंबटूर लोकसभा सीट का टिकट दिया है।

IAS परमपाल सिंह कौर

पूर्व IAS परमपाल सिंह कौर भी पंजाब में BJP में शामिल हुई थीं। पार्टी ने इस साल उन्हें पंजाब की बठिंडा लोकसभा सीट का टिकट दिया है। बठिंडा से अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल तीन बार से लगातार सांसद हैं। परमपाल कौर पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका की बहू हैं।

IAS शशिकांत सेंथिल

पूर्व IAS शशिकांत सेंथिल को कांग्रेस ने तमिलनाडु की तिरुवल्लूर सीट टिकट दिया है। आपको बता दें कि शशिकांत सेंथिल कर्नाटक कैडर के पूर्व IAS अधिकारी रह चुके हैं। राजनीति में अपनी आने के लिए उन्होंने 2019 में अपने पद से इस्तीफा दिया था।

IAS वेंकटराम रेड्डी

के चंद्रशेखर की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने पूर्व IAS अधिकारी वेंकटराम रेड्डी को तेलंगाना की मेडक सीट से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। इनके अलावा BRS ने एक और पूर्व IAS अधिकारी प्रवीण कुमार को तेलंगाना की नगरकुर्नूल लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

IPS अरुप पटनायक

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से भी पूर्व IPS अधिकारी मैदान में है। 1979 बैच के IPS अधिकारी रहे अरुप पटनायक को बीजू जनता दल ने टिकट दिया है। पुरी सीट से ही BJP नेता संबित पात्रा भी चुनाव लड़ रहे हैं। संबित पात्रा 2019 लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पार्टी ने उन्हें फिर से टिकट दिया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.