Lok Sabha Poll: पहले चरण की वोटिंग में अब कुछ समय का इंतजार, इन उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

New Delhi: लोकसभा चुनाव में पहले चरण में होने वाली मतदान की घड़ी करीब आ रहे हैं। सभी लोकसभा उम्मीदवारों की ये परीक्षा की घड़ी है।
Lok Sabha Poll
Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में होने वाले मतदान में मात्र 1 रात की दूरी रह गई है। देशभर में 102 सीटों पर 21 राज्य समेत केंद्रशासित राज्यों में भी चुनाव होंगे। 19 अप्रैल के दिन कई नेताओं की किस्मत दांव पर लगी हुई है। पूर्व से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक चारों और चुनाव की धूम मची है।

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा उम्मीदवारों को लिखा पत्र

19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 102 सीटों पर मतदान होंगे। सभी पोलिंग बूथों पर चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। EVM और VVPAT को सुरक्षित तरीके से सैट कर दिया है। इस बार सात चरणों में चुनाव होंगे। इसके नतीजे 4 जून को सामने आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 अप्रैल को BJP और NDA के सभी लोकसभा उम्मीदवारों को पत्र लिखकर उनका हौसला बढ़ाया। इसके पश्चात प्रधानमंत्री मोदी ने रामनवमी के अवसर पर पहले चरण के मतदान से ठीक 2 दिन पहले उम्मीदवारों से व्यक्तिगत संपर्क भी किया था।

19 अप्रैल को पहले चरण में होंगे चुनाव

जिन राज्यों में 19 अप्रैल को चुनाव होंगे उनमें तमिलनाडु, पुडुचेरी, उत्तराखंड, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, त्रिपुरा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मणिपुर, असम और बिहार शामिल है।

इन उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

19 अप्रैल को पहले चरण में जिन दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है उनमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, किरन रिजिजू, सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुनराम मेघवाल, जितेंद्र सिंह, बिप्लब देब, नबाम तुकी, संजीव बालियान, ए राजा, एल मुरुगन, कार्ति चिदंबरम और टी देवनाथ यादव शामिल हैं। उत्तर प्रदेश की 80 में से 8 सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा। प्रदेश की सभी सीटों की हॉट सीट में गिनती होती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.