Lok Sabha Poll: हैदराबाद में अमित शाह और माधवी लता के खिलाफ केस दर्ज, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का लगा आरोप

Hyderabad News: कांग्रेस नेता निरंजन रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और माधवी लता समेत कई बीजेपी नेताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में FIR दर्ज की।
Amit Shah
Madhavi Lata 
Lok Sabha Poll
Amit Shah Madhavi Lata Lok Sabha PollRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हैदराबाद लोकसभा सीट की बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता, जी किशन रेड्डी, टी यमन सिंह और राजा सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं के खिलाफ हैदराबाद में FIR दर्ज हुआ है। बीजेपी नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। चुनाव प्रचार के दौरान मासूम बच्चों का उपयोग किया।

क्या है मामला?

हैदराबाद पुलिस ने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वाइस प्रेसिडेंट निरंजन रेड्डी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। जिसमें उन्होंने दावा किया कि 1 मई को लालदावाजा से सुधा टॉकीज तक बीजेपी की रैली में अमित शाह सहित कई बीजेपी नेता शामिल थे। इस दौरान, मंच पर अमित शाह के साथ कुछ बच्चे भी नजर आए। जिन्होंने बीजेपी का बड़ा-सा लोगो हाथ में पकड़ रखा था। निरंजन रेड्डी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान, बच्चों द्वारा बीजेपी के लोगो को थामना चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

चुनाव आयोग ने दिए जांच के आदेश

कांग्रेस द्वारा दायर शिकायत पर चुनाव आयोग ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त श्रीनिवास रेड्डी को घटना की जांच करने का आदेश दिया है। पुलिस आयुक्त के आदेश पर साउथ जोन डीसीपी स्नेहा मेहरा ने मामले में FIR दर्ज कर ली है और जांच शुरु कर दी है। आपको बता दें कि यह मामला मुगलपुरा पुलिस थाने में दर्ज है। इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, IPC की धारा 188 (एक लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया है। चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को चुनाव अभियानों में बच्चों का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी थी। चुनाव आयोग ने इस पर साफ कहा था कि बच्चों का उपयोग करने पर उम्मीदवार पर सख्त कार्यवाई होगी। इस मामले में चुनाव आयोग की ज़ीरो टॉलरेंस पोलिसी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.