Lok Sabha Poll: BJP ने TMC के अभिषेक बनर्जी के खिलाफ उतारा उम्मीदवार, जानें कौन है अभिजीत दास

West Bengal: पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से भाजपा ने अभिजीत दास को टिकट दिया है। इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने फिर से अभिषेक बनर्जी को टिकट दिया है।
Abhijeet Das BJP
Abhishek Banerjee TMC 
Lok Sabha Poll
Abhijeet Das BJP Abhishek Banerjee TMC Lok Sabha PollRaftaar.in

कोलकाता, हि.स.। भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार डायमंड हार्बर में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिया है। अभिषेक के खिलाफ भाजपा के अभिजीत दास उर्फ बॉबी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 42वें और आखिरी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है।

भाजपा ने अभिजीत दास को दिया टिकट

अभिजीत बंगाल की राजनीति में कोई जाना-पहचाना नाम नहीं हैं, लेकिन दक्षिण 24 परगना की राजनीति में वे जाना-पहचाना चेहरा हैं। वह एक समय दक्षिण 24 परगना के भाजपा जिलाध्यक्ष थे। उन्होंने 2014 में भी अभिषेक के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। हालांकि, वह उस वर्ष जीत से बहुत दूर रहे थे। अभिषेक ने जहां 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की, वहीं बॉबी को 2 लाख से कुछ ज्यादा वोट मिले थे। 2019 में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया। उनकी जगह भाजपा ने नीलांजन रॉय को उम्मीदवार बनाया। इसके बाद पार्टी नेतृत्व ने 2024 में फिर से उनपर भरोसा जताया है।

आरएसएस से है नाता

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, संघ परिवार के साथ-साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी बॉबी को मैदान में उतारने की मांग की थी, लेकिन पार्टी के कुछ लोग चाहते थे कि डायमंड हार्बर में पार्टी का बाहर से कोई 'हेवीवेट' उम्मीदवार आए। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, संघ परिवार का तर्क था कि बॉबी आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता हैं। उन्होंने अलग-अलग समय पर भाजपा और संघ के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है। वह डायमंड हार्बर की राजनीति से करीब से जुड़े हुए हैं इसलिए अगर कोई अभिषेक से लड़ सकता है तो वही लड़ सकते हैं।

अभिषेक बनर्जी से लड़ेंगे मुकाबला

भाजपा के एक अन्य वर्ग ने तर्क दिया कि अभिषेक से मुकाबला करना आसान नहीं होगा इसलिए उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए जिसके नाम पर भाजपा को वोट मिले। हालांकि संघ परिवार बॉबी के साथ खड़ा था इसलिए इतने लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार अभिजीत दास को अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मैदान में उतार दिया गया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.