Congress ने North-East Delhi से कन्हैया कुमार को दिया टिकट, बिहार तक बजा डंका, मनोज तिवारी के साथ होगा मुकाबला

New Delhi: कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से कन्हैया कुमार को लोकसभा का टिकट दिया है। उनके सामने BJP के दिग्गज नेता मनोज तिवारी एक बार फिर इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।
Kanhaiya Kumar
Manoj Tiwari
Kanhaiya Kumar Manoj Tiwari Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कांग्रेस ने 14 अप्रैल को लोकसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। पार्टी ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार के लोकसभा का टिकट दिया है। इस सीट से BJP के दिग्गज नेता मनोज तिवारी चुनावी मैदान में उतरे हैं।

दिल्ली की 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों का नाम घोषित हुआ है। इस लिस्ट में पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों का नाम घोषित हुआ है। दिल्ली की 7 सीटों में से कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को उतारा है। राजधानी दिल्ली में इंडिया गठबंधन में दोनों पार्टियां चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने दिल्ली की हॉटसीट चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को मैदान में उतारा है। नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से पार्टी ने पूर्व सांसद उदित राज को उतारा है। वहीं नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है।

कौन है कन्हैया कुमार?

कन्हैया कुमार जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र रह चुके हैं। वे अपने कॉलेज के स्टूडेंटस प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं। 2016 में कन्हैया कुमार अपने कॉलेज परिसर में देश विरोधी नारे देने के बाद सुर्खियों में आए। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार ने बिहार के बेगुसराय से CPI (M) के टिकट पर चुनाव लड़ा। लेकिन BJP नेता गिरिराज सिंह के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और CPI (M) कई राज्यों में एक साथ इंडिया गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली में मचा बिहार का डंका

BJP की ओर से दूसरी बार चुनावी अखाड़े में उतरे मनोज तिवारी इस समय नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के सांसद हैं। पार्टी ने उन्हें दूसरी बार चुनाव में उतारा है। दिल्ली में दोनों नेताओं के चुनाव में उतरने से बिहार तक डंका बज गया है। क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार BJP उम्मीदवार मनोज तिवारी दोनों ही बिहार से हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.