Rahul Gandhi 
Lok Sabha Poll
Rahul Gandhi Lok Sabha PollRaftaar.in

Lok Sabha Poll: अमेठी LS सीट पर सस्पेंस! कर्नाटक पहुंचे राहुल गांधी, चुनावी रैलियों में भरी हुंकार

Karnataka: राहुल गांधी आज कर्नाटक के शिवमोगा और रायचुर में जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे। वहीं दूसरी ओर, अमेठी लोकसभा सीट पर उम्मीदवार के ऐलान को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी पर सस्पेंस के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में 7 मई को कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान होगा। कर्नाटक कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस की तीन राज्यों में सरकार है जिसमें से एक कर्नाटक है।

गांधी परिवार पर बना सस्पेंस

कांग्रेस ने साल 2022 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराकर जीत हासिल की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की 28 सीटों में से सिर्फ 1 सीट जीती थी। बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने 2019 में कर्नाटक में 25 लोकसभा सीटें जीती थीं। उम्मीद है कि कांग्रेस आज अमेठी और रायबरेली सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। जिससे यह सस्पेंस खत्म हो जाएगा कि राहुल गांधी या उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा इन दो क्षेत्रों से चुनाव मैदान में उतरेंगे या नहीं। राहुल गांधी आज कर्नाटक के शिवमोगा और रायचुर में जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे हैं। अमेठी-रायबरेली लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। पांचवें चरण की सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है। राहुल गांधी की 3 मई को पुणे में सार्वजनिक रैली में शामिल होंगे।

गांधी परिवार को अमेठी-राबरेली सीट से उतारने में जुटी कांग्रेस

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मानना है कि कांग्रेस पार्टी को हिंदी बेल्ट क्षेत्रों मे मजबूत पकड़ बनाने के लिए गांधी परिवार के सदस्यों में से किसी एक को उतारना पड़ेगा। इस पर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा- इंडिया ब्लॉक में परिवारवाद की राजनीति चरम पर है। कांग्रेस पार्टी को गांधी परिवार रिमोट कंट्रोल की तरह चला रहा है। मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के कई बडे़ नेता राहुल गांधी को अमेठी और प्रियंका गांधी को रायबरेली से उतारने की कोशिश में जुटे हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस के खाते में 17 सीटें आईं है। अमेठी कांग्रेस का गढ़ रह चुका है। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी और रायबरेली में मतदान होगा। कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। पांचवें चरण की सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in