मुस्लिम आरक्षण पर कर्नाटक BJP का पोस्ट अपमानजनक, चुनाव आयोग ने X से कहा- हटा दो

चुनाव आयोग ने X को आदेश दिया है कि वो कर्नाटक बीजेपी का आपत्तिजनक पोस्ट हटा दें। ये पोस्ट मुस्लिम आरक्षण से जुड़ा हुआ है।
election commission
election commissionFile image

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 में इन दिनों बीजेपी मुस्लिम आरक्षण के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मुस्लिम आरक्षण को लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमलावर हैं। अब इस मुद्दे पर कर्नाटक बीजेपी का एक पोस्ट ट्विटर से हटाने का आदेश चुनाव आयोग ने दिया है। इससे पहले कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी ने बीजेपी को वो पोस्ट हटाने का आदेश दिया था, हालांकि बीजेपी ने वो पोस्ट नहीं हटाया।

क्या है कर्नाटक BJP के पोस्ट में

चुनाव आयोग ने जिस पोस्ट को हटाने का आदेश दिया है उसमें एक वीडियो है। इस वीडियो में कथित तौर पर बताया जा रहा है कि विपक्ष आरक्षण और संसाधन देने के मामले में पिछड़ी जातियों से ज्यादा मुस्लिमों का ख्याल रखता है।

कांग्रेस ने दर्ज कराई थी FIR

जिस ट्वीट की बात हो रही है उसे लेकर कांग्रेस ने पुलिस में FIR दर्ज करवाई थी। कांग्रेस ने बीजेपी कर्नाटक चीफ बीवाय विजयेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी कि कर्नाटक बीजेपी के ट्विटर पर एक समुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट किया गया है, जिसकी वजह से लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने के हालत बन सकते हैं। इसके बाद ये कांग्रेस ने इस आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की। चुनाव आयोग में की गई शिकायत में कांग्रेस ने कहा कि ये पोस्ट नफरत फैलाने वाला है।

चुनाव आयोग ने क्या कहा?

कांग्रेस की शिकायत के बाद कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी ने बीजेपी को आदेश दिया था कि वो ट्वीट हटा दे। इसके बाद भी ट्वीट नहीं हटाया गया। पर चुनाव आयोग ने इस मामले में कड़ा आदेश दिया है। चुनाव आयोग ने अब सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X को ही पोस्ट हटाने का आदेश दिया है।

Related Stories

No stories found.