गुजरात की दाहोद सीट के पोलिंग बूथ पर दोबारा होगी वोटिंग, BJP नेता पर लगे बूथ कैप्चरिंग के आरोप

Loksabha Election: यहां के मतदाताओं ने कैसे समय निकालकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया होगा। अब किसी भ्रष्टाचारी और आपराधिक प्रवृति के व्यक्ति के कारण यहां दोबारा वोटिंग होगी।
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश का सबसे बड़ा पर्व होता है लोकसभा चुनाव। देश के मतदाता अपना कीमती समय निकालकर मतदान करने जाते है। क्योंकि वे अपने मताधिकार के महत्व को भलीभांति जानते हैं। वहीं गुजरात के दाहोद लोकसभा सीट की संतरामपुर विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र में दोबारा से वोटिंग होनी है। यहां के मतदाताओं ने कैसे समय निकालकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया होगा। अब किसी भ्रष्टाचारी और आपराधिक प्रवृति के व्यक्ति के कारण यहां दोबारा वोटिंग होगी।

आरोपी व्यक्ति बीजेपी नेता बताया जा रहा है

चुनाव आयोग के अनुसार यहां 11 मई 2024 को दोबारा सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। दरअसल इस मतदान केंद्र में एक व्यक्ति ने वोट डालते हुए लाइव स्ट्रीमिंग की थी। आरोपी व्यक्ति बीजेपी नेता बताया जा रहा है। उसने यह लाइव स्ट्रीमिंग अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 7 मई 2024 को EVM पर वोट डालते वक्त किया। उसका यह वीडियो अगले ही दिन 8 मई 2024 को सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसको देखकर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार जब यह वीडियो कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. प्रभा तावीयाड ने देखा तो उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत वहां के स्थानीय चुनाव अधिकारी को की थी और उनसे इस मतदान केंद्र पर फिर से वोटिंग कराने की मांग की थी।

अब इस मतदान केंद्र में 11 मई 2024 को दोबारा मतदान होगा

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. प्रभा तावीयाड की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और इस मामले में रिटर्निंग ऑफिसर से रिपोर्ट मांगी। रिटर्निंग ऑफिसर की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग ने तुरंत कार्रवाई की और आर.पी. अधिनियम, 1951 के तहत 7 मई 2024 को दाहोद लोकसभा सीट की संतरामपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र क्रमांक 220 में हुए मतदान को कैंसल कर दिया अर्थात शून्य कर दिया। अब इस मतदान केंद्र में 11 मई 2024 को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने के कारण पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी और दो मतदान अधिकारियों समेत एक पुलिस कांस्टेबल को ससपेंड कर दिया गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.