LS Poll 2024: जेल से छूटते ही BJP पर बरसे केजरीवाल, कहा- पीएम मोदी आम आदमी पार्टी को कूचलना चाहते हैं

New Delhi: आप कार्यालय में आज अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रैंस में कहा कि मोदी जी कहते हैं कि वे भ्रष्टाचार से लड़ना चाहते हैं लेकिन उनको केजरीवाल से सीखना चाहिए। मैंने भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ी है।
Arvind Kejriwal 
LS Poll 2024
Arvind Kejriwal LS Poll 2024Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आप कार्यालय में मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दिल्ली शराब घोटाला मामले में 1 जून तक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत दी है।

मोदी जी आम आदमी पार्टी को कूचलना चाहते हैं

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रैंस में कहा कि "50 दिनों के बाद में जेल से छुटकर सीधा आप लोगों के पास आया। उन्होंने भगवान को धन्यवाद दिया और बताया कि "उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक छोटी पार्टी है सिर्फ देश के दो राज्यों में सरकार है। हमारी पार्टी को खत्म करने के लिए मोदी जी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। मोदी जी आम आदमी पार्टी को कूचलना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि "मोदी जी कहते हैं कि वे भ्रष्टाचार से लड़ना चाहते हैं लेकिन उनको केजरीवाल से सीखना चाहिए। मैंने भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी भ्रष्ट नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करके उन्हें कार्यवाई से बचा लेती है। बीजेपी में सारे चोर-उच्चके शामिल है।"

4 जून को आप के बिना सरकार नहीं बनेगी- भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया। उन्होंने कहा कि "मैं जहां भी जाता था, मैं लोगों से कहता था कि आप ने अरविंद केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन आप उनकी सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी का बुरा हाल, बाहर आ गए केजरीवाल का नारा लगाया।" उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि "बीजेपी विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार करके उन्हें जेल में डालना चाहती है, ये तानाशाही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा और पंजाब में 1 जून को मतदान होंगे। 4 जून को आने वाले परिणामों में केंद्र में आप के बिना सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने आगे कहा कि सिविल परीक्षाओं में जब विद्यार्थियों से एग्जाम में पूछा जाएगा कि देश को तानाशाह से किसने मुक्त कराया, तब उसमें केजरीवाल और दिल्ली की 2 करोड़ जनता का नाम आएगा।"

हनुमान मंदिर में भगवान के किए दर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भगवान हनुमान का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पहुंचे। वहां उन्होंने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप के कार्याकर्ताओं के साथ मिलकर भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की। मंदिर परिसर आज जय श्री राम के नारों से गूंजा।

जनता से रैली में जुड़ने की अपील की

अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लोगों को आज आयोजित होने वाले कार्यक्रम और चुनावी रैलियों की जानकरी दी। उन्होंने जनता से उनकी रैलियों में शामिल होने की अपील की। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीशों को भी धन्यवाद दिया। केजरीवाल ने आज कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। जेल से छुटने के बाद केजरीवाल पहला चुनावी रोड शो दोपहर 1 बजे साउथ दिल्ली से शुरु करेंगे। साउथ दिल्ली से आप उम्मीदवार सहीराम पहलवान के लिए वह महरौली में रोड शो करेंगे। रोड शो में पार्टी के अनेक छोटे-बड़े नेता और कार्यकर्ता मोजूद रहेंगे। दिल्ली में सभी 7 सीटों के लिए 25 मई को मतदान होगा।

मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं- केजरीवाल

10 मई को जेल से बाहर आने के बाद अरविदं केजरीवाल ने "भारत माता की जय", "वंदे मातरम" और "इंकलाब जिंदाबाद" के नारे लगाए। अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आकर कहा कि मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन देश की जनता के साथ की मुझे जरूरत है। हमें मिलकर इस भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। केजरीवाल ने कहा कि मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं। हनुमान जी के आशीर्वाद से ही आज मैं आप सबके बीच हूं।

1 जून तक केजरीवाल को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत दी है। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दिपांकर दत्ता की बेंच ने केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। केजरीवाल 1 जून तक जेल से बाहर रहेंगे, उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के मुखिया हैं, ऐसे में उनको चुनाव प्रचार के लिए ये राहत मिलना AAP के लिए भी एक बड़ी खुश खबरी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.