Reduce Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने के लिए रोज सुबह की जा सकती हैं ये एक्सरसाइज

बाहर निकलते पेट को अंदर करने के लिए रोज सुबह कुछ आसान सी एक्सरसाइज की जा सकती हैं पेट ही नहीं बल्कि पूरा शरीर दिखने लगेगा पतला।
REDUCE BELLY FAT
REDUCE BELLY FATSOCIAL MEDIA
CARDIO
CARDIOSOCIAL MEDIA

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कार्डियो वर्कआउट 

सुबह आधा घंटा कार्डियो एक्सरसाइज की जा सकती है। रोजाना ना सही लेकिन हफ्ते में 5 दिन 30 मिनट एक्सरसाइज करने पर अच्छा असर नजर आता है. कार्डियो और एरोबिक्स फुल बॉडी वेट मैनेजमेंट में काम आती है. नियमित रस्सी कूदना आपके स्टेमिना और एंड्योरेंस को बढ़ा सकता है। यह आपकी विभिन्न एक्टिविटी करने की ताकत और क्षमता को बढ़ाता है और फिजिकल एक्टिविटी करते हुए सांस फूलने की तकलीफ में मदद करेगा।

LEG IN AND OUT
LEG IN AND OUTSOCIAL MEDIA

लेग इन एंड आउट

इस एक्सरसाइज से बैली फैट और लोअर एब्स पर प्रभाव पड़ता है. लेग इन एंड आउट एक्सरसाइज करने के लिए मैट पर बैठें। अपने हाथों को पीछे की तरफ रखें और दोनों पैर सामने की तरह फैलाएं. अब घुटनों से पैरों को मोड़ें और फिर आगे लेकर जाएं। इस एक्सरसाइज के 20 रैप्स के 2 सेट्स करें।

LYING LEG RAISES
LYING LEG RAISES SOCIAL MEDIA

लाइंग लेग रैजेस 

बैली फैट कम करने के लिए यह सबसे आसान एक्सरसाइज होती है। इस एक्सरसाइज को करने के लिए मैट पर पीठ के बल लेटें। हाथों को शरीर के दोनों तरफ रखें. अब एक पैर या दोनों पैरों को एकदम सीधे हवा में उठाएं और 90 डिग्री के कोण पर रखें, पैरों को ऊपर से नीचे लेकर आएं. इस एक्सरसाइज के 15 रैप्स वाले 3 सेट्स करें।

SIT UPS
SIT UPS SOCIAL MEDIA

सिट अप्स 

सिट अप्स (Sit Ups) करने के लिए मैट पर बैठें। अपने पैरों को घुटनों से मोड़कर सामने की तरफ रखें। अपने दोनों हाथों को सिर के पीछे रखें. अब पैरों को नीचे ही जमीन पर टिकाकर रखें और शरीर को पीछे की तरफ लेकर जाएं और फिर वापस बैठें। 12-12 रैप्स के 2 सेट्स करें. सिट अप्स से बैली फैट पर तेजी से असर दिखने लगता है।

PLANK
PLANKSOCIAL MEDIA

प्लैक्स 

कोर स्ट्रेंथ बढ़ाने और बैली फैट को कम करने के लिए प्लैंक्स (Planks) किए जा सकते हैं. प्लैंक्स करने के लिए जमीन पर पेट के बल लेटें. अब पैरों को पंजों और कोहनी से हथेली तक के हिस्से को जमीन पर टिकाकर बाकी शरीर को ऊपर हवा में उठाएं. कुछ देर पॉजीशन होल्ड करें फिर सामान्य हो जाएं. कम से कम 3 सेट्स किए जा सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.