Stamina Boosting Foods: स्टैमिना बढ़ाने के लिए रोज खाएं हेल्दी फूड्स, शरीर में दिखेगी चीते जैसी फुर्ती

स्टैमिना बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल ये हेल्दी फूड्स शामिल करें, इससे आप फुर्तीला महसूस करेंगे और थकान या कमजोरी नहीं होगी.
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नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बादाम

बॉडी में स्ट्रेंथ को बढ़ाने और बनाए रखने के लिए लोगों को रोजाना बादाम खाने की आदत डालनी चाहिए। बादाम का खाने से मेटाबॉलिज्म बढ़ने में काफी सहायता मिलती है। इसके साथ ही इनमें मौजूद न्यूट्रिएंट्स स्टेमिना बढ़ाने के लिए भी बेस्ट हैं।

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केले

केले में ढेर सारा विटामिन होता है, ये आपके स्टेमिना को बूस्ट करता हैं। इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर और पोटैशियम होता है, जो आपके शरीर में ऊर्जा को बनाए रखता है। दरअसल केले को सबसे अच्छा प्री-वर्कआउट स्नैक्स माना जाता है। 

PEANUT BUTTER
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पीनट बटर

पीनट बटर में ओमेगा 3 फैट्स काफी मात्रा में पा जाते हैं. ये आपकी ऊर्जा को बढ़ाते है और साथ ही आपकी मांसपेशियों को मजबूती देते हैं। हेल्दी फैट और प्रोटीन से भरपूर पीनट बटर को आप ब्राउन ब्रेड के साथ खा सकते हैं ये आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

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दही

दही कैल्शियम और प्रोटीन का हेल्‍दी स्रोत है। लेकिन यह सिर्फ इतना ही नहीं करता। यह आपके पेट के लिए सूदिंग होता है और पचने में भी आसान है, इसलिए यह आपके वर्कआउट से पहले या खाली पेट खाने के लिए भी बहुत अच्छा आहार है। 

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दलिया

दलिया सबसे अच्छी चीजों में से एक है, जिनसे आप अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं। दलिया पोषक तत्व और फाइबर से भरपूर होता है इसके कारण, आपके शरीर को बहुत आवश्यक ऊर्जा प्राप्त होती है।

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