Telangana News: तमिलिसाई सुंदरराजन ने दिया तेलंगाना के राज्यपाल पद से इस्तीफा, लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

Telangana Governor Resigns: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही तमिलिसाई ने पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से भी इस्तीफा दे दिया है।
Tamilisai Sundararajan
Tamilisai SundararajanRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तेलंगाना में चल रहें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के अनुसार तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही तमिलिसाई ने पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से भी इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों की माने तो तमिलिसाई सुंदरराजन को भाजपा लोकसभा चुनाव में लड़ा सकती है।

2019 तक तमिलनाडु भाजपा की प्रमुख रहीं है सुंदरराजन

गौरतलब है सुंदरराजन साल 2019 तक तमिलनाडु भाजपा की प्रमुख रहीं थी। इसके बाद उन्हें तेलंगाना का राज्यपाल बना दिया गया था। इसके बाद उन्हें किरण बेदी को हटाए जाने के बाद फरवरी 2021 में पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

2019 के चुनाव में सुंदरराजन ने चुनाव लड़ा था

तमिलिसाई सुंदरराजन के राज्यपाल पद से इस्तीफे के बाद अब मीडिया में यह चर्चा तेज हो गई है कि भाजपा उनको तमिलनाडु से लोकसभा चुनाव का टिकट दा सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें डीएमके नेता कनिमोझी के खिलाफ भी मैदान में उतार सकती है। 2019 के चुनाव में सुंदरराजन ने चुनाव लड़ा था। हालांकि, उस दफा उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2009 में वे चेन्नई (उत्तर) सीट से प्रत्याशी रही थीं। यहां उन्हें डीएमके के टीकेएस एलंगोवन से हार का सामना करना पड़ा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.