Election Result: MP और RJ में भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) ने AAP को छोड़ा पीछे, 4 सीटों दर्ज की जीत

Madhya Pradesh and Rajasthan: भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) ने 4 सीटों में जीत दर्ज कर सबको किया हैरान, राजनीतिक दल आप, सपा, बसपा और कई निर्दलीय का नहीं खुला खाता।
BAP and AAP party
BAP and AAP partyraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पांचो राज्यों के विधानसभा के परिणाम आ चुके हैं, जिसमे बीजेपी ने तीन राज्यों छ्त्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बहुत ही शानदार जीत दर्ज की है। अगर तेलंगाना की बात करें तो वहां कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं मिजोरम में जेडपीएम ने शानदार जीत हासिल की है। चुनावी प्रदेश के साथ साथ पूरे देश को इन राज्यों के चुनाव के परिणाम जान्ने की बहुत उत्सुकता थी। परिणाम आते ही मध्यप्रदेश और राजस्थान में एक पार्टी काफी चर्चा में आ गयी, इस पार्टी का नाम भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) है। इस पार्टी का प्रदर्शन राष्ट्रीय पार्टी आप से भी बेहतर रहा। भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) केवल तीन महीने पहले ही बनी है। मध्यप्रदेश और राजस्थान में भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) ने राष्ट्रीय पार्टी आप को भी पीछे छोड़ा।

मध्यप्रदेश में बाप(भारतीय आदिवासी पार्टी) अपना खाता खोलने में सफल रही

मध्यप्रदेश में बाप(भारतीय आदिवासी पार्टी) अपना खाता खोलने में सफल रही। वहीं बड़े राजनीतिक दल आप, सपा, बसपा और कई निर्दलीय दल अपना खाता तक नहीं खोल पाए। भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) एक मात्र राजनीतिक दल है जो कांग्रेस और बीजेपी की कड़ी टक्कर के बीच में अपना खाता खोलने में सफल रही। भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के प्रत्याशी कमलेश्वर डोडियार ने सैलाना विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है।

भारतीय आदिवासी पार्टी ने राजस्थान में भी 3 सीटों में जीत दर्ज की है

(भारतीय आदिवासी पार्टी) बाप ने राजस्थान में भी 3 सीटों में जीत दर्ज की है, यह उनकी पार्टी के लिए बहुत ही बड़ी बात है। जबकि आप ने तीन राज्यों(मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) में 200 से अधिक प्रत्याशी को मैदान में उतारा था, जहां उनका खाता तक नहीं खुल पाया है। कांग्रेस और बीजेपी के घमासान में बाप का तीन सीट जीतना बहुत ही बड़ी बात है। बाप ने इस घमासान के बीच में मध्य प्रदेश में भी 1 सीट पर जीत दर्ज की है।

भारतीय आदिवासी पार्टी की स्थापना का कारण

तीन महीने पहले बनी भारतीय आदिवासी पार्टी की स्थापना भारतीय ट्राइबल पार्टी में टूट होने के कारण हुई, जिसके कारण यह नया संगठन बना। बाप ने दोनों राज्यों(मध्यप्रदेश और राजस्थान) में कांग्रेस और बीजेपी के घमासान में कूदने का निर्णय लिया और कुल 4 सीटों में जीत दर्ज करने में सफल रहे। बाप ने मैदान में 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इनकी पार्टी को अभी तीन महीने ही हुए हैं और इन्होने 4 सीट में जीत दर्ज करके सबको हैरान कर दिया है। इनके दल में अधिकतर आदिवासी कार्यकर्ता है। बाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.