RJ New CM: जयपुर में BJP विधायक दल की आज होगी बैठक, मुख्यमंत्री के नाम पर लगेगी मुहर!

Jaipur: भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक आज शाम 4 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी। दोपहर 1:30 बजे से भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होगा।
Rajasthan New CM Race
Rajasthan New CM RaceRaftaar.in

जयपुर, हि.स.। भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक आज शाम 4 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी। दोपहर 1:30 बजे से भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होगा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं विधायक भजनलाल शर्मा ने बताया कि सभी नवनिर्वाचित विधायकों को विधायक दल की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता होंगे शामिल

साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे भी बैठक में उपस्थित रहेंगे। विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों से अलग-अलग बातचीत हो सकती है। विधायक दल का नेता चुनने के बाद राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

17 विधायकों ने वसुंधरा राजे से की मुलाकात

राज्य में 200 में से 199 सीट के लिए हुए चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए गए। भाजपा को 115 सीट पर जीत के साथ बहुमत मिला है। उल्लेखनीय है कि राजे को मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में शामिल माना जा रहा है। पार्टी के कई विधायकों ने पिछले हफ्ते सोमवार और मंगलवार को राजे से मुलाकात की थी। बाद में राजे दिल्ली गईं और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। रविवार को यहां कुछ विधायकों ने फिर उनसे मुलाकात की।

सीएम फेस पर वसुंधरा या फिर कौन ?

राजस्थान में पिछले कई दिनों से राजनीति में हलचल मची हुई है। आखिर सीएम किसे बनाया जाएगा इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार वसुंधरा राजे सीएम की रेस में सबसे आगे चल रही हैं। इसी बीच कई ऐसे नेता भी इस रेस में है जो मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। ऐसे नेताओं में ओम बिरला, अश्विनी वैष्णव, दीया कुमारी जैसे नाम शामिल हैं। आज होने वाली विधायक दल की बैठक पर सबकी निगाहे टिकी हुई है कि आखिर सीएम की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.