RJ Election Result 2023: राजस्थान में BJP की हुई बड़ी जीत, अशोक गहलोत ने उपराज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

RJ Election Result 2023: 25 नवंबर को हुए चुनावों में राजस्थान में भाजपा की आसान जीत के बाद अशोक गहलोत ने आज शाम राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।
Rajasthan Assembly Election Result 2023
Rajasthan Assembly Election Result 2023Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। 25 नवंबर को हुए चुनावों में राजस्थान में भाजपा की आसान जीत के बाद अशोक गहलोत ने आज शाम राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके लिए आज वोटों की गिनती हुई। जैसे ही लगभग 11 घंटे की गिनती में रुझान स्थिर हो गए, श्री गहलोत राज्यपाल कलराज मिश्र के आवास पर पहुंचे और अपना इस्तीफा दे दिया।

राजस्थान में भाजपा फिलहाल 115 सीटों पर आगे चल रही है, जो बहुमत के आंकड़े 100 से काफी आगे है। कांग्रेस 70 सीटों के साथ काफी पीछे है। इससे पहले, गहलोत ने हार स्वीकार करते हुए इसे "चौंकाने वाला" बताया। उन्होंने कहा, "इससे पता चलता है कि हम अपनी नीतियों, कानूनों और शासन प्रथाओं को लोगों तक ले जाने में पूरी तरह सफल नहीं रहे।"

राजस्थान में भाजपा फिलहाल 115 सीटों पर आगे चल रही

राजस्थान में भाजपा फिलहाल 115 सीटों पर आगे चल रही है, जो बहुमत के आंकड़े 100 से काफी आगे है। कांग्रेस 70 सीटों के साथ काफी पीछे है। इससे पहले, श्री गहलोत ने हार स्वीकार करते हुए इसे "चौंकाने वाला" बताया। उन्होंने कहा, "इससे पता चलता है कि हम अपनी नीतियों, कानूनों और शासन प्रथाओं को लोगों तक ले जाने में पूरी तरह सफल नहीं रहे।"

गहलोत ने BJP को शुभकामनाएं दीं

नई सरकार को शुभकामनाएं देते हुए, गहलोत ने कहा, "नई सरकार के लिए मेरी एक सलाह है। सिर्फ इसलिए कि हम काम करने के बावजूद सफल नहीं हुए, इसका मतलब यह नहीं है कि नई सरकार बिल्कुल भी काम नहीं करती है," उन्होंने कहा, अगली सरकार से पुरानी पेंशन योजना जैसी पहलों को और आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

कांग्रेस चुनाव परिणामों के पीछे के कारणों की जांच करेगी

बाद में मीडिया से बात करते हुए, गहलोत ने कहा कि कांग्रेस चुनाव परिणामों के पीछे के कारणों की जांच करेगी। "नए चेहरे लाने की बात थी और नए चेहरे आने भी चाहिए, लेकिन मप्र और छत्तीसगढ़ में यह मांग नहीं थी और फिर भी हम चुनाव हार गए। यह कहना गलत होगा कि अगर नए चेहरे लाए जाते तो हम चुनाव जीत जाते।" “उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.