Budhwar Mantra : बुधवार को करें इन तीन मंत्रो का जाप, घर से दूर होगी दरिद्रता

Ganesh Mantra : गणेश भगवान की विधिवत पूजा करने से घर में बरकत होने के साथ-साथ दरिद्रता भी दूर हो जाती हैं। तो आईए जानते हैं भगवान गणेश से जुड़ी विधि और मंत्र के बारे में
Badhwar Mantra
Badhwar Mantrawww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क 6 दिसंबर 2023: गणेश भगवान एक ऐसे भगवान है जिनकी पूजा सारे भगवान से पहले की जाती हैं। गणेश भगवान को बुद्धि का देवता कहा गया है। जब घर में कोई भी पूजा या अनुष्ठान होता है तब सबसे पहले गणेश भगवान की पूजा करके फिर दूसरे भगवान की पूजा की जाती है। गणेश भगवान से जुड़े कुछ मंत्र भी हैं जिनका जाप करके आप अपने जीवन में खुशियाँ पा सकते हैं।

इन मंत्रों का करें जाप

1.गणेश भगवान का सबसे पहले और प्रमुख मंत्र है'ॐ गं गणपतये नमः' ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र के जाप से बप्पा की कृपा बरसती है और वो जीवन के तमाम विघ्न हर लेते हैं।

2. भगवान श्री गणेश को प्रसन्न करने के लिए जो मंत्र का प्रयोग किया जाता है वह मंत्र इस प्रकार है। 'वक्रतुण्डाय हुं' इस मंत्र के जाप से काम में आने वाली सारी बाधाएं खत्म होती है।

3.ॐ श्रीं गं सौभ्याय गणपतये वर वरद  सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा' नौकरी या व्यापार से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए इस मंत्र का प्रयोग किया जाता है।

इस विधि विधान से करें भगवान गणेश की पूजा

वैसे तो हर दिन भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए लेकिन बुधवार का दिन गणेश भगवान का सबसे महत्वपूर्ण और विशेष दिन होता है। इस दिन मंदिर में जाकर गणेश जी के दर्शन करने चाहिए। हरी दूर्वा चढ़ाने और गाय को हरी घास खिलाने से भी गणेश भगवान की कृपा प्राप्त होती है। गणपति को लाल सिंदूर चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.