Sukrwar Mantra : आज के दिन करें कुछ विशेष उपाय और जाप करें इन मंत्रो का ,मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी !!

Maa Lakshmi Mantra :शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय और मंत्रों का जाप करने से मां लक्ष्मी की कृपा जल्दी प्राप्त होती है।
माँ लक्ष्मी
माँ लक्ष्मी www.raftaar.in

नई दिल्ली , 1 सितम्बर 2023 : शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि और शांति आती है। शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय और मंत्रों का जाप करने से मां लक्ष्मी की कृपा जल्दी प्राप्त होती है।

शुक्रवार के ये 5 मंत्र और उपाय हैं:

1. मां लक्ष्मी के मंत्र का जाप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंत्र का जाप करना बहुत ही लाभकारी होता है।

मां लक्ष्मी के सबसे लोकप्रिय मंत्र हैं: 

ओम श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः 

ओम श्री विष्णु भगवान विष्णु सर्वव्यापी सर्वधारी सर्वाधारी सर्वाधीश्वरि लक्ष्मी नमस्ते

ओम श्री महालक्ष्म्यै नमः

इन मंत्रों का जाप कम से कम 108 बार करना चाहिए।

2. मां लक्ष्मी के बीज मंत्र का जाप मां लक्ष्मी के बीज मंत्र का जाप भी बहुत ही प्रभावी होता है। मां लक्ष्मी के बीज मंत्र हैं: श्रीं क्लीं इन मंत्रों का जाप कम से कम 1008 बार करना चाहिए।

3. मां लक्ष्मी की पूजा शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। मां लक्ष्मी की पूजा में उन्हें लाल फूल, मिठाई, फल, सुगंध और अन्य प्रसाद अर्पित किए जाते हैं। मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें लक्ष्मी सहस्रनाम का पाठ भी करना चाहिए।

4. गणेश जी की पूजा मां लक्ष्मी की पूजा करने से पहले गणेश जी की पूजा करना भी बहुत ही जरूरी है। गणेश जी की कृपा के बिना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना मुश्किल होता है। गणेश जी की पूजा करते समय उन्हें मोदक, लड्डू, फूल, अक्षत और अन्य प्रसाद अर्पित किए जाते हैं।

5. गाय को रोटी खिलाएं शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाना भी बहुत ही पुण्यकारी होता है। गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में धन की वर्षा होती है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.