Monday Mantra : 10 उपाय जिसे करने से महादेव दूर करेंगे आपकी सारी परेशानियां

Shiv Mantra :
सोमवार मंत्र
सोमवार मंत्र www.raftaar.in

नई दिल्ली , 09 अक्टूबर 2023 : शिवपुराण के अनुसार, भगवान शिव ही इस संपूर्ण सृष्टि के सर्जक हैं। उनकी इच्छा से ही ब्रह्मा ने सृष्टि की रचना की और विष्णु उसका पालन कर रहे हैं। इसलिए शिव पूजा का विशेष महत्व है। सोमवार को शिव पूजा का सबसे अच्छा दिन माना जाता है। इस दिन शिव जी की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

कई विद्वानों एवं पंडितों के अनुसार, शिव पूजा के 10 उपाय हैं जो किसी भी व्यक्ति की समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

1. शादी में बाधा दूर करने के लिए

अगर किसी व्यक्ति की शादी में बाधाएं आ रही हैं तो उसे सोमवार को शिवलिंग पर केसर मिला कर दूध चढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही माता पार्वती की भी पूजा करनी चाहिए। यह उपाय करने से शादी में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं।

2. बुरा समय दूर करने के लिए

बुरे समय से बचने के लिए सोमवार को मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए। इस दौरान ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए। यह उपाय करने से बुरा समय दूर होता है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है।

3. शिवजी की कृपा पाने के लिए

शिव जी की कृपा पाने के लिए सोमवार को 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊँ नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। यह उपाय करने से शिव जी की कृपा प्राप्त होती है।

4. जीवन में सुख-समृद्धि के लिए

जीवन में सुख-समृद्धि के लिए सोमवार को शिव जी के वाहन नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाना चाहिए। यह उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है और परेशानियां खत्म होती हैं।

5. पितरों की आत्मा को शांति देने के लिए

पितरों की आत्मा को शांति देने के लिए अपने सामर्थ्य के अनुसार गरीबों को भोजन कराना चाहिए। यह उपाय करने से पितरों की आत्मा को शांति मिलती है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

6. शनि के दोष दूर करने के लिए

शनि के दोष दूर करने के लिए सोमवार को तांबे के लोटे में पानी लेकर काले तिल मिलाएं और शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। यह उपाय करने से शनि के दोष दूर होते हैं।

7. आमदनी बढ़ाने के लिए

आमदनी बढ़ाने के लिए घर में पारद शिवलिंग लेकर आएं और रोज इस शिवलिंग पूजा करें। यह उपाय करने से आपकी आमदनी बढ़ने के योग बनते हैं।

8. संतान प्राप्ति के लिए

संतान प्राप्ति के लिए सोमवार को आटे से 11 शिवलिंग बनाएं। 11 बार इनका जलाभिषेक करें। यह उपाय करने से संतान प्राप्ति के योग बनते हैं।

9. संतान संबंधी परेशानियां दूर करने के लिए

संतान संबंधी परेशानियां दूर करने के लिए शिवलिंग पर शुद्ध घी चढ़ाएं। फिर जल चढ़ाएं। यह उपाय करने से संतान संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

10. सभी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए

शिव जी की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। सोमवार को शिव जी का अभिषेक करें। ऊँ नमः शिवाय मंत्र जाप करें। शाम को शिव मंदिर में 11 घी के दीपक जलाएं। यह उपाय करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

शिव पूजा के लिए सबसे अच्छा समय सुबह के समय है।

  • शिव पूजा के दौरान सफेद या पीले रंग के वस्त्र पहनना चाहिए।

  • शिव पूजा के दौरान साफ-सुथरे स्थान पर बैठना चाहिए।

  • शिव पूजा के दौरान मन को शांत रखना चाहिए।

  • शिव पूजा के बाद प्रसाद बांटना चाहिए।

शिव पूजा एक बहुत ही सरल और प्रभावी उपाय है। इन उपायों को करने से किसी भी व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.