Vastu For Money: बहुत कोशिशों के बाद भी नहीं टिकता हाथों में पैसा, तो अपनाएं ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में हर तरह की समस्या का समाधान बताया गया है। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए इन उपायों का पालन कर सकते हैं।
Vastu For Money
Vastu For Money

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पैसे का मनुष्य के जीवन में बहुद ही महत्व है। रोटी, कपड़ा और मकान के अतिरिक्त मनुष्य को जीवन की अनेक जरूरत के लिए पैसा बेहद ही जरूरी होता है। मनुष्य दिन रात धन को जुटाने की कोशिश में लगा रहता है। कई बार मनुष्य के हाथ पर पैसा चाहकर भी नहीं टिक पाता है। हाथ में आते के साथ ही पैसा खर्च हो जाता है। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप ज्योतिष शास्त्र की मदद ले सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में हर तरह की समस्या का समाधान बताया गया है। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए इन उपायों का पालन कर सकते हैं।

नमक के उपाय से होगी धन की समस्या दूर

अगर कई कोशिशों के बाद भी आर्थिक परेशानी दूर नहीं होती है तो अपने घर के ईशान कोण में एक जार में नमक रखें, लेकिन नमक को समय-समय पर बदलते रहें।

झाड़ु को रखें छुपाकर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में घर में हमेशा झाड़ू छिपाकर रखें। अपने झाड़ू को पैसे और पूजा के स्थानों के आस-पास भी रख सकते हैं।

घर में कांटेदार पौधे न लगाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार या और जहरीले पेड़ नहीं लगाने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसे पौधे घर के सदस्यों के स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए शुभ नहीं माने जाते हैं।

ईशान कोण को साफ रखें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर का उत्तर-पूर्व कोना बहुत ही पवित्र स्थान होता है, इसलिए यहां पूजा कक्ष बनाने की सलाह दी जाती है। ऐसे में गलती से भी ईशान कोण को गंदा न छोड़ें। इस उपचार से आपके घर में सुख, शांति और खुशहाली आती है।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.