Vastu Tips: इस पेड़ को घर में लगाने से होती है बीमारी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

शादी और विवाह में शुभ मानी जाने वाली मेहंदी का पेड़ शुभ होता है या अशुभ इसमें हर कोई कंफ्यूज रहता है।
Vastu Tips of plants
Vastu Tips of plantswww.raftaar.in

नई दिल्ली रफता डेस्क19 January 2024: हम अपने घर को सुंदर दिखाने के लिए तरह-तरह के पेड़ पौधों का उपयोग करते हैं। लेकिन कभी-कभी हम कुछ गलत पौधों का भी चयन कर लेते हैं। जिससे हम अनजाने में ही नकारात्मक ऊर्जा को अपने घर लाते हैं। मेहंदी का पेड़ मेहंदी का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं या एक बहुत बड़ा कंफ्यूजन है जो हर किसी के दिमाग में चलता है। तो आईए जानते हैं की मेहंदी के पेड़ के ऊपर वस्तु शस्त्र में उसने क्या नियम बताया गाया हैं।

मेहंदी का महत्व

शादी विवाह के साथ-साथ मेंहदी का उपयोग करवा चौथ, हरतालिका तीज, वट सावित्री और कई पर्व भी किया जाता है। त्योहारों पर मेंहदी का उपयोग करना शुभ माना गया है। सुहागिन महिलाओं मेंहदी सोलह श्रृंगार का एक हिस्सा है। फिर भी मेंहदी त्योहारों पर लगाना जितना शुभ है, उतना ही इसका पौधा घर पर लगाना अशुभ है।

मेहंदी का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं

वास्तु शास्त्र में मेंहदी के पौधे को घर के लिए अशुभ माना गया है। घर में मेहंदी का पौधा कभी नहीं लगना चाहिए। क्योंकि मेहंदी के पौधे की सुगंध बहुत तेज होती है जिसके कारण बुरी शक्तियों का वास इस पेड़ पर होने लगता है।धीरे-धीरे वह अपने आपके घर को नकारात्मक उर्जा से भर देती है। घर की सुख-शांति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

स्वास्थ्य पर पड़ता है गहरा असर

घर में अगर मेंहदी का पेड़ लगा होता है, तो परिवार के लोगों को स्वास्थ्य की समस्या रहती है। घर में परिवार के सभी सदस्य एक के बाद एक बीमार पड़ने लगते हैं। यह ध्यान रखें कि भूलकर भी मेंहदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए।

मेहंदी का पेड़ लगाने से बिगड़ जाता है काम

अगर आप घर में मेहंदी का पेड़ लगाते हैं तो आपकी तरक्की में काफी बढ़ाएं आती हैं।घर की सुख-शांति खो जाती है। घर में लोगों के बीच कलह शुरू हो जाती है। परिवार के लोगों के बीच मनभेद शुरू हो जाते हैं। परिवार के लोगों की मन की शांति खत्म हो जाती है। इसीलिए भूल कर भी मेहंदी का पेड़ घर के आसपास ना लगाएं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.