Morning Tips: भूलकर भी सुबह उठकर ना देखें ये चीजें, बिगड़ जाएंगे बनते काम

सुबह उठने से मनुष्य तन और मन दोनों ही तरीके से खुद को फिट महसूस करता है। हम हर रोज सुबह उठकर किसी नये काम की शुरुआत की योजना बनाते हैं।
Morning Tips
Morning Tips

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। विज्ञान से लेकर शास्त्र में दोनों में ही सुबह जल्दी उठने को लाभकारी माना गया है। सुबह उठने से मनुष्य तन और मन दोनों ही तरीके से खुद को फिट महसूस करता है। हम हर रोज सुबह उठकर हर दिन किसी नए काम की शुरुआत की योजना बनाते हैं। यदि आप सुबह जल्दी उठकर किसी नये काम की शुरुआत करते हैं तो बेहद ही शुभ फल देने वाला माना जाता है। हर दिन जब आप सुबह उठकर कुछ अच्छा काम करते हैं तो आप अपने अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करते हैं। हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसे काम को अशुभ फल देने वाला माना गया है, जिन्हें हमें सुबह उठकर बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। इसका असर हमारे पूरे दिनचर्या पर पड़ता है, इसके साथ ही ये हमें कमजोर महसूस करवाते हैं।

सुबह उठते ही क्या देखें

हम सभी को सुबह उठकर सबसे पहले अपने हाथ की हथेलियों को देखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि हथेलियों का दर्शन करने से हमारा पूरा दिन अच्छा बीतता है। हमारे हाथों की हथेलियों में अनेक देवी- देवताओं का वास होता है, जिनका आशीर्वाद हमें मिलता है। हथेली को देखते हुए मंत्रों का जाप करने से मन में शांति बनी रहती है।

सुबह उठकर ना देखें ये चीजें

  • सुबह उठकर कभी भी जंगली जानवरों को नहीं देखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप जानवरों को देखते हैं तो घर में विवाद की स्थिति उत्पन्न होने लगती है।

  • हमें सुबह उठकर तुरंत कभी भी अपना चेहरा शीशे में नहीं देखना चाहिए। ऐसा करना अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह अपना चेहरा देखने से नाकारात्मक एनर्जी निकलती है।

  • जब हम सुबह जल्दी उठते हैं तो हमें अपनी परछाई को नहीं देखना चाहिए क्योंकि इससे दिन अच्छा नहीं होता है। वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि जब व्यक्ति सुबह के समय अपनी परछाई देखता है तो उसके अंदर दिन भर अज्ञात भय और तनाव की स्थिति बनी रहती है। इसलिए सुबह उठकर ये गलती ना करें।

यहां पढ़ें और खबरें www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.