Vastu Tips: ये तरीके अपनाकर दूर करें घर का वास्तु दोष, बनेंगे बिगड़े काम

वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में खास महत्व है। वास्तु दोष होने पर परिवार में कलेश की आशंका होती है, इसके साथ ही जीवन में उथल-पुथल मचने की आशंका भी होती है।
Vastu Tips of Vastu Dosh
Vastu Tips of Vastu Doshwww.raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क 9 January 2024: हर व्यक्ति अपने जीवन को सफल बनाने के लिए हर प्रयास करता है। कभी-कभी मेहनत करने के बाद भी हमारा काम नहीं बनता। ऐसे में हमें अपने घर के वास्तु दोष को ठीक करना चाहिए। क्योंकि अगर घर का वास्तु दोष का प्रभाव है। तो आपके जीवन में परेशानियों के अलावा कुछ नहीं आ सकता। जिसके कारण न केवल आपको परेशानियों होगी बल्कि आपका घर परिवार में अशांति छाई रहेगी हर समय लड़ाई का माहौल भी बना रहेगा। तो आईए जानते हैं वास्तु शास्त्र की कुछ ऐसी टिप्स जिसे अपनाकर आप वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं।

वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए टिप्स

  • रोज सुबह-शाम घर में कुछ देर मंत्रों का जाप करें। मंत्र जाप से वातावरण की सकारात्मकता बढ़ती है। वहीं रोज सुबह-शाम जब भी खाना बनाएं तो गाय और कुत्ते के लिए रोटी जरूर निकालें।

  • घर में हमेशा सुख शांति बनाई रखनी चाहिए किसी भी प्रकार का क्लेश करने से घर का माहौल तो खराब होता ही है बल्कि नकारात्मकता बढ़ाता है।लड़ने-झगड़ने से परिवार वास्तु दोष भी बढ़ते हैं।

  • घर के आस-पास अगर कोई सूखा पेड़ है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। इसकी वजह से वास्तु दोष जल्दी बढ़ता हैं।

  • अगर आप वस्तु दोस्त की परेशानियों से जूझ रहे हैं,तो परेशानियों को दूर करने के लिए रोज सुबह जल्दी उठना चाहिए और नहाने के बाद सूर्य को जल जरूर चढ़ाएं।

  • रसोईघर के अग्निकोण में लाल बल्ब लगाकर रखें।ऐसा करने से रसोईघर का वास्तु दोष दूर होता है और घर में सुख समृद्धि आती हैं।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को साफ सुथरा और रोशनी से भरपूर होना बहुत आवश्यक है। यदि घर में पॉजिटिव एनर्जी चाहते हैं तो घर के वायव्य कोण पर दीपक जलाकर रखें।

  • नकारात्मक शक्तियों को दूर भगाने के लिए घर में सभी चीजों को व्यवस्थित रखें। घर की चीजों को व्यवस्थित रखने के से घर के सभी लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.