Vastu Tips: इन वास्तु टिप्स को अपनाकर घर आंगन को बनाएं खुशहाल, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

शास्त्र में वास्तु दोष का बहुत बड़ा महत्व होता है। अगर किसी के घर में वास्तु दोष है तो उस घर की उन्नति कभी नहीं होती। इसीलिए ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे हमारे घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो।
Vastu Tips for Make the house courtyard happy
Vastu Tips for Make the house courtyard happywww.raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। 31 January 2024। वास्तु शास्त्र हमारे जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इनमें ऐसी कई सारी बातें बताई गई है जो हमारे लिए काफी सही साबित होती है। हमारे जीवन में कभी-कभी कोई ऐसा कष्ट आ जाता है। जो हमें पता ही नहीं होता कि वह वास्तु दोष के कारण आया है। इसीलिए हमेशा घर से वास्तु दोष को दूर रखना चाहिए। ताकि घर में सुख शांति और खुशहाली का माहौल बना रहे।

वस्तु की इन टिप्स के द्वारा बनाए अपने घर को खुशहाल

वास्तु के अनुसार उत्तर या पूर्व दिशा में जल की निकासी शुभ होती है। इसीलिए घर बनाते समय इन बातों का अवश्य ध्यान रखें।

अगर आप भी घर में तुलसी का पेड़ लगाते हैं तो उसे पूर्व दिशा में ही लगाए। पूर्व दिशा में तुलसी लगाने से काफी शुभ होता है।और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

हम अपने किचन और बाथरूम में टपकता हुए नल को खुला छोड़ देते हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए जिस घर में नल से पानी टपकता रहता है उसे घर के भाग्य कभी नहीं खुलते।

घर का अगर कोई सामान टूट गया है, तो उसे तुरंत बाहर कर दें। घर में टूटा फूटा कोई भी समान नहीं रखना चाहिए।

हर गुरुवार के दिन तुलसी माता को दूध चढ़ाकर दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से विष्णु भगवान की कृपा आप पर बनी रहती है।

सप्ताह में एक बार पूरे घर में धूप बत्ती का धुआं अवश्य दिखाना चाहिए और साथ में कपूर भी। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है और सकारात्मक ऊर्जा अंदर आती है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.