Vastu Tips: छिपकली बनाएगी आपको मालामाल, जानिए इससे जुड़ा यह अनोखा राज

घर में छिपकली दिखने के कई संकेत होते हैं। आज आपको बताएंगे कि छिपकली दिखना शुभ होता है या अशुभ
Vastu Tips of lizard
Vastu Tips of lizard www.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क।16March 2024। हमारे आसपास कई जीव जंतुएं होते हैं। उनमें से ही एक है छिपकली जिसे अक्सर हर घर में देखा जाता है। वहीं, वास्तु शास्त्र में छिपकली से जुड़ी कई बातें बताई गई हैं।

छिपकली देती है संकेत

घर के पूजा स्थल पर छिपकली का दिखाई देना शुभ संकेत माना गया है। वहीं, अगर शुक्रवार के दिन छिपकली आपको दिख जाए तो यह आपकी भाग्य बदल देती है।

अगर आपको कहीं एक साथ तीन छिपकली दिखे तो वह काफी शुभ संकेत देती हैं।

घर में अगर आपको कहीं अगरदो छिपकली आपस में लड़ती हुई दिखाई दे रही है, तो यह अशुभ संकेत माना गया है। कहा जाता है कि ऐसा होने पर घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है। इसीलिए अगर छिपकली लड़की हुई दिखाई दे तो उन्हें घर से भगा देना चाहिए।

छिपकली का जमीन पर गिरना भी अशुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यह कोई अनहोनी होने के संकेत होते हैं।

अगर आपकी नजर ऐसी छिपकली में पड़ती है जो दीवार पर चढ़ रही है तो घर में कोई नई खुशखबरी आने का संकेत मिलता है।

अगर आप सुबह-सुबह सो कर उठते हैं और आपको छिपकली दिखाई देती है। तो समझना चाहिए कि आपका भाग्य जल्द ही चमकने वाला है।

अगर आप दिवाली की रात छिपकली को देखते हैं। तो आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

यदि नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और उसी समय छिपकली दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ होता है। इसका मतलब है कि आप पर पूर्वजों का आर्शीवाद है और मां लक्ष्‍मी भी कृपा बरसाने वाली है। इसीलिए अगर नए घर में आपको छिपकली दिखे तो उसे न भगाएं।

अधिकतर लोग सपने में भी छिपकली देखे हैं। सपने में छिपकली को पकड़ने की कोशिश करना और छिपकली का डर कर भागना एक अच्छा संकेत है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.