Vastu Tips: आपको तंदुरुस्त बनाने वाले दूध का जीवन पर पड़ता है कैसा असर? जाने वास्तु के अनुसार शुभ या अशुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार दूध से जुड़ी कई सारी चीज बताई गई है। क्योंकि अधिकतर लोग बहुत कंफ्यूज रहते हैं कि दूध के गिरने का क्या प्रभाव होता है।
Vastu Tips of Milk
Vastu Tips of Milkwww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में कई सारी परेशानियां का हाल बताता है। घर से लेकर आंगन, फूल और फल सबके बारे में अलग-अलग बातें होती है। लेकिन क्या आपको पता हैं आपको सेहतमंद बनाने वाला दूध के बारे में भी वास्तु में कई बातें बताई गई है।

दुध का गिरना

वास्तु शास्त्र के अनुसार उबलते हुए दूध का गिरना एक अशुभ संकेत माना गया है। इसका कारण यह है कि शास्त्र में दूध चंद्रमा से जोड़कर देखा जाता है। जबकि गैस में जल रही आग मंगल का कारक होती है। ऐसे में उबलता दूध गिर जाने से घर में लड़ाई-झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए दूध उबालते समय हमेशा सावधानी रखनी चाहिए।

दुध का हाथ से गिरना

अगर किसी व्यक्ति के हाथ से दूध गिर जाता है तब वह काफी अशुभ माना जाता है क्योंकि वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि दूध गिरने से चंद्र दोष होता है। और ये दोष व्यक्ति को आर्थिक समस्या देता है जिसके कारण व्यक्ति को मानसिक तनाव भी झेलना पड़ता हैं।

घर से बाहर जाते समय

घर से बाहर जाते समय अगर दूध उबलता हुआ गिरने लगे तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका काम सफल नहीं होगा। अगर आपका जाना बहुत ही जरूरी है तब आप भगवान को कुछ मीठा चढ़ा कर जाएं।

दूध का शुभ संकेत

अगर सुबह के समय कोई व्यक्ति दूध पीता हुआ या फिर दूध खरीदना हुआ दिख जाए तो यह काफी शुभ संकेत होता है। अगर आप किसी काम के लिए जा रहे हो और ऐसा कुछ हो जाए तो आपका काम सफल हो जाता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.