Vastu Tips : क्रिसमस ट्री बदलेगा आप का भाग्य, घर आएगी सुख शांति

आज 25 दिसंबर है यानी क्रिसमस का दिन इस दिन लोग बड़े ही चाव से क्रिसमस मनाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिसमस ट्री आपके घर के लिए कितना शुभ साबित हो सकता है।
Vastu Tips For Christmas Tree
Vastu Tips For Christmas Treewww.raftaar desk

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क 25 December 2023 : क्रिसमस के नाम से ही हमारे और बच्चों के मन में कई सारे ख्याल आने लगते हैं। क्रिसमस के त्योहार से पूरा शहर लाइटों से जगमगाने लगता है। और हर कोई एक दूसरे को अपने घर बुलाते हैं और पार्टी देते हैं। क्रिसमस ट्री हर पार्टी की सुंदरता को चार चांद लगता है। और क्रिसमस ट्री में गुब्बारे अथवा स्टार लगाकर सजाते हैं। क्रिसमस का त्योहार देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मनाया जाता है। वहीं अगर ईसाई धर्म की बात करें तो उनका या मुख्य त्यौहार होता है। इस दिन चर्च जाते हैं और अपने गॉड से अपने परिवार की सुख शांति की कामना करते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि क्रिसमस ट्री आपका भाग्य भी बदल सकता है आईए जानते हैं कैसे।

क्रिसमस ट्री से आती है घर में सकारात्मक ऊर्जा

क्रिसमस ट्री केवल आपके घर को सजाने का ही काम नहीं करता बल्कि आपका दुर्भाग्य क्यों भाग्य में भी बदल देता हैंऔर आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा भी उत्पन करता है। वैसे तो ज्यादातर लोग अब अपने घर में आर्टीफीशियल क्रिसमस ट्री रखते हैं। मगर यदि असली क्रिसमस ट्री घर में रखतेे हैं तो आपके घर में ज्यादा मात्रा में ऑक्सीजन रहेगी और यह आपके घर से ज्यादा मात्रा में कारबन डाईऑक्साइड निकालता है। इससे आपके घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ अच्छा रहता है। वहीं क्रिसमस ट्री घर में रखने से आपके घर की सरी नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती हैं और घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवेश होने लगता है। क्रिसमस ट्री को हमेशा लाल कलर की लाइट से ही सजाएक्योंकि यह कलस्र प्यार और दोस्ती के होते हैं इससे आपके घर में सदस्यों के बीच प्यार और अपनापन बढेगा। इतना ही नहीं आपने घर में यदि क्रिसमस ट्री रखा है तो आपके घर में अशांति नहीं फैलती है।

इस दिशा में रखना चाहिए क्रिसमस ट्री

हम क्रिसमस ट्री को हमेशा कहीं भी लगा देते हैं जबकि क्रिसमस ट्री को लगाने का भी वस्तु के हिसाब से एक नियम है। क्रिस्मस ट्री को घर के नॉर्थ में रखना चाहिए। अगर आपके घर में नॉर्थ डायरेक्शन में क्रिसमस ट्री रखने की जगह नहीं है तो आपको नॉर्थ-ईस्ट डायरेक्शन में क्रिसमस ट्री रखना चाहिए। अगर यहां भी जगह नहीं है आपको नॉर्थ वेस्ट या फिर साउथ ईस्ट में क्रिसमस ट्री रखना चाहिए।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.