Astro Today 2024 Varshik Rashifal: मिथुन राशि - पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है।

Astro Today 2024 , वार्षिक राशिफल मिथुन - Varshik Rashifal Mithun Rashi
Astro Today 2024 Varshik Rahifal : कर्क राशि -
Astro Today 2024 Varshik Rahifal : कर्क राशि -Raftaar.in

धन लाभ : अगर आप इस वर्ष किसी नए व्यापार में निवेश की सोच रहे हैं तो बाज़ी आपके हाथ में है। काम-धंधे में बढ़ोत्तरी होने से आपकी आमदनी बढ़ेगी। नए उद्यमों या व्यवसायों से जुड़ने का मौका मिलेगा। वहीं विदेश संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन या फिर घर अथवा अन्य कोई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत होने में किस्मत आपका पूरा साथ देगी। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि किस्मत उन्ही लोंगों का साथ देती है जो मेहनत करते हैं।

परिवार और मित्र : पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है। आप परिवार व स्वंय की सुख-सुविधाओं हेतु धन ख़र्च कर सकते हैं। कुछ लोग इस दौरान परिवार के साथ किसी लंबे टूर पर भी जा सकते हैं। संतान को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना पड़ेगा। भाई-बहनों व मित्रों से आपके सम्बन्ध उत्तम बने रहेंगे। आप घर की ज़िम्मेदारियों को समझते हुए कार्य करेंगे। इस पर माता-पिता को आप पर गर्व महसूस होगा। काम के कारण आपको घर से दूर भी जाना पड़ सकता है।

रिश्ते और प्यार : इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन मिलाजुला रहेगा जिसमें जीवन के साथ के साथ आपका प्रेम और तकरार देखने को मिलेगी। हालाँकि जीवनसाथी के स्वभाव में आप एक विचित्र गंभीरता का अनुभव करेंगे। उनका लगाव आपके प्रति दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। बच्चे भी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे परंतु उनका ज़िद्दी स्वभाव आपको परेशान कर सकता है। ऐसी स्थिति में उन्हें डांटने की कोशिश न करें, बल्कि प्यार से समझाएं। हैं।

स्वास्थ्य : इस साल आपका स्वास्थ्य जीवन कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। आप मानसिक शांति महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से ग्रस्त हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। मानसिक शांति के लिए आपका आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। मौसम परिवर्तन के समय होने वाली बीमारियों से बच कर रहें। ग्रह-नक्षत्रों की मानें तो 2024 में गाड़ी चलाते समय सावधान रहें व गति को नियंत्रित रखें। लापरवाही से वाहन चलाने वालों से उचित दूरी बनाकर रखें।

करियर और शिक्षा : करियर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत और लगन से काम करने की आवश्यकता होगी। यह साल करियर के लिहाज़ से अच्छा है। इस साल आपको मेहनत का फल मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस वर्ष अधिक लाभ होगा। वहीं प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे जातकों को सफलता पाने के लिए अधिक मशक़्क़त करनी होगी। मिथुन राशि के छात्रों का प्रदर्शन पढ़ाई के क्षेत्र में उत्कृष्ट रहेगा। परीक्षा में उनके अच्छे परिणाम आने के प्रबल योग हैं, परंतु परीक्षा के समय यदि उनका ध्यान पढ़ाई से भटका तो स्थिति विपरीत हो सकती है। इस वर्ष गुरुजनों का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा और आपके ऊपर उनकी कृपा दष्टि बनी रहेगी।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी : अगर आप इस वर्ष किसी नए व्यापार में निवेश की सोच रहे हैं तो बाज़ी आपके हाथ में है। काम-धंधे में बढ़ोत्तरी होने से आपकी आमदनी बढ़ेगी। नए उद्यमों या व्यवसायों से जुड़ने का मौका मिलेगा। वहीं विदेश संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन या फिर घर अथवा अन्य कोई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत होने में किस्मत आपका पूरा साथ देगी। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि किस्मत उन्ही लोंगों का साथ देती है जो मेहनत करते हैं।

हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

अंक 5 आपके लिए शुभ है।

Related Stories

No stories found.