Astro Today 2024 Varshik Rashifal : कुम्भ राशि - इस साल आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी।

Astro Today: 2024, वार्षिक रशिफल कुंभ - Varshik Rashifal Kumbh Rashi
Astro Today 2024 Varshik Rashifal : कुम्भ राशि -
Astro Today 2024 Varshik Rashifal : कुम्भ राशि -Raftaar.in

धन लाभ: इस साल आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। धन से जुड़े मामलों में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। ज़मीन-जायदाद से आपको मुनाफ़ा होगा। इस साल आपके ख़र्च में वृद्धि तो होगी, परंतु विभिन्न माध्यमों से भी आपकी तिजोरी में धन का आगमन होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होने के चलते आप अपना पुराना क़र्ज़ अदा कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल आपको पैतृक संपत्ति मिलने की अपार संभावना है, हालाँकि अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज़ भी लेना पड़ सकता है। यदि फ़िजूलख़र्ची पर लगाम लगाएंगे तो धन की और अधिक बचत होगी। अगर धन-संपत्ति को लेकर किसी प्रकार का विवाद चल रहा है तो उस विवाद निराकरण होने की संभावना है।

परिवार और मित्र: ज्योतिषफल 2024 के अनुसार कुंभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। पूरे वर्ष परिवार में सामंजस्य की स्तिथि बनी रहेगी, हालाँकि कुछ एक छोटे-मोटे विवाद सामने आ सकते हैं, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से इन्हें टाल भी सकते हैं। मार्च से मई के बीच अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इस अवधि में विवाद होने की संभावना है। ऐसे में यदि आप क्रोध में आकर किसी को कुछ कहते हैं, तो आपकी बातों से सामने वाले व्यक्ति को बहुत पीड़ा होगी। इस साल घर में किसी पवित्र कार्य का आयोजन हो सकता है।

रिश्ते और प्यार: वैवाहिक जीवन के लिए साल 2024 मिला जुला रहेगा। जीवनसाथी की सेहत में कमी देखी जा सकती है इसलिए उनकी सेहत का ख़्याल रखें। हालांकि इस साल आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप दोनों के रिश्तों में मधुरता आएगी। आपको हर परिस्थिति में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। इन ख़ुशियों को बरक़रार रखने के लिए आपको अपने वैवाहिक जीवन को पर्याप्त समय देना होगा। इस वर्ष आप अपने जीवनसाथी व बच्चों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। यह यात्रा काफी रोमांचकारी होगी और आप अच्छे पलों का आनंद लेंगे।

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए साल 2024 अति शुभ होने के संकेत दे रहा है और साल के प्रारंभ में ही आपको इस बात का अहसास होने लगेगा। इस वर्ष आप अत्यधिक ऊर्जावान एवं फिट रहेंगे और स्वस्थ्य रहने का यह सिलसिला साल के अंत तक ऐसे ही रहेगा। हालाँकि बीच-बीच में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी आ सकती हैं। वर्ष आपको पेट से संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं इसलिए अधिक तीखा, मसालेदार और चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें। इसके अलावा जंक फूड का अधिक सेवन नहीं करें। वे लोग जो श्वांस की समस्या से पीड़ित हैं नवंबर और दिसंबर के महीने में विशेष सावधानी बरतें। किसी भी तरह की तकलीफ होने पर फौरन डॉक्टरी परामर्श लें।

करियर और शिक्षा: करियर के लिहाज से देखा जाए तो यह साल आपके लिए कई सौगातें लेकर आएगा। करियर क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। आपकी कुशल योजनाएँ आपको आगे बढ़ाने में मदद करेंगी। सीनियर्स आपके काम की तारीफ़ करेंगे और सहकर्मी आपका मनोबल बढ़ाएँगे। आप सकारात्मक ऊर्ज़ा से भरपूर रहेंगे। ज्योतिषफल 2024 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए कई शुभ अवसर लेकर आएगा। इस साल छात्रों के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं इसलिए मेहनत करने पर उनको और भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस साल आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। धन से जुड़े मामलों में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। ज़मीन-जायदाद से आपको मुनाफ़ा होगा। इस साल आपके ख़र्च में वृद्धि तो होगी, परंतु विभिन्न माध्यमों से भी आपकी तिजोरी में धन का आगमन होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होने के चलते आप अपना पुराना क़र्ज़ अदा कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल आपको पैतृक संपत्ति मिलने की अपार संभावना है, हालाँकि अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज़ भी लेना पड़ सकता है। यदि फ़िजूलख़र्ची पर लगाम लगाएंगे तो धन की और अधिक बचत होगी। अगर धन-संपत्ति को लेकर किसी प्रकार का विवाद चल रहा है तो उस विवाद निराकरण होने की संभावना है।

नीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

अंक 8 आपके लिए शुभ है।

Related Stories

No stories found.