Lucky Gemstones For Aries: मेष राशि वालों को धारण करना चाहिए ये रत्न, बंद किस्मत के खुलते हैं दरवाजे

मेष राशि वालों जातकों को विशेषरूप से मूंगा रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष शास्त्र में मेष राशि के जातकों के लिए मूंगा रत्न शुभ फल देने वाला माना गया है।
Lucky Gemstones For Aries: मेष राशि वालों को धारण करना चाहिए ये रत्न, बंद किस्मत के खुलते हैं दरवाजे

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में रत्नों को खासा महत्व है। कुंडली में ग्रहों के स्थिति बदलती रहती है। ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। रत्नों का हमेशा ज्योतिष सलाह के बाद ही धारण किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों से संबंधित विभिन्न रत्नों का उल्लेख मिलता है।

मूंगा करें धारण

मेष राशि वालों जातकों को विशेषरूप से मूंगा रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष शास्त्र में मेष राशि के जातकों के लिए मूंगा रत्न शुभ फल देने वाला माना गया है। मूंगा रत्न आपकी कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत करता है। मंगल ग्रह के मजबूत होने से व्यक्ति की जिदंगी में धन वैभव की कभी कोई कमी नहीं होती है। इससे स्वास्थ्य और रिश्तों में भी सुधार होता है। मेष राशि वालों को मंगलवार के दिन अपनी दाहिनी मध्यमा या तर्जनी उंगली में लाल मूंगा रत्न धारण करना चाहिए। जिन लोगों का मंगल खराब हो उन्हें तांबे की धातु वाला मूंगा पहनना चाहिए।

हीरा रत्न भी है शुभ

ज्योतिष में मेष राशि के लिए हीरे को भी भाग्यशाली रत्न माना गया है। ऐसा माना जाता है कि हीरा पहनने से मेष राशि के जातक की कुंडली से सभी संभावित नकारात्मक परिणाम समाप्त हो जाते हैं। हीरा पहनने से मेष राशि के स्वामी मंगल की ऊर्जा जातक को लाभ पहुंचाने लगती है। इसके अलावा, मेष राशि वालों को ब्लडस्टोन, पुखराज, नीलम और सूर्यकांत रत्न पहनने की भी सलाह दी जाती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.