Gemstone: बेहद ही चमत्कारी हैं ये चार रत्न, पहनते ही बरसेगा बेशुमार धन, जानें फायदे

Gemstone: रत्नों को धारण करने से मनुष्य के जीवन से सारे कष्ट समाप्त हो जाते हैं। रत्न धारण करने से धन के साथ-साथ सेहत का भी लाभ जातक को प्राप्त होता है।
Gemstone: बेहद ही चमत्कारी हैं ये चार रत्न, पहनते ही बरसेगा बेशुमार धन, जानें फायदे

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। रत्न शास्त्र में कई रत्नों का उल्लेख मिलता है। ये रत्न हमारे जीवन पर प्रभाव डालते हैं। कुंडली में कमजोर ग्रह और उनकी स्थिति का असर हमारे निजी जीवन पर भी पड़ता है। इन प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभाव को बढ़ाने के लिए रत्नों के प्रयोग की सलाह दी जाती है। सही समय पर सही रत्न का चयन कई समस्याओं को कम कर सकता है। रत्नों को धारण करने से मनुष्य के जीवन से सारे कष्ट समाप्त हो जाते हैं। रत्न धारण करने से धन के साथ-साथ सेहत का भी लाभ जातक को प्राप्त होता है। रत्नों को धारण करने से पहले हमेशा ज्योतिषयों की सलाह लेनी चाहिए। आज हम चार ऐसे रत्नों के बारे में जानेंगे जिन्हें पहनने से आप अमीर बन सकते हैं।

पन्ना रत्न - परेशानी से बचने के लिए पन्ना रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, इससे करियर में उन्नति और पैसा कमाने में भी मदद मिलनी चाहिए। पन्ना पहनने से आपकी बुद्धि में वृद्धि होने के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है। पन्ना धारण करने से व्यक्ति के व्यक्तित्व में निखार आता है। विशेषकर व्यवसायी लोगों के लिए यह रत्न अत्यंत शुभ और उपजाऊ होता है। मोती, मूंगा, पुखराज और पन्ना के साथ आप कभी गलत नहीं हो सकते।

नीलम रत्न: सबसे शक्तिशाली रत्नों में से एक नीलम को लोगों को अपनी कुंडली के अनुसार पहनना चाहिए। वे कहते हैं कि खुश लोग इसे पहनने के बाद अंतर बता सकते हैं। नीला नीलम धारण करने से आप सफलता की सीढ़ियां बहुत तेजी से चढ़ सकते हैं। यह शनि का रत्न है. यदि वह व्यक्ति वही है, तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल जाएगी। नीले नीलम के साथ माणिक्य, मूंगा या पुखराज का प्रयोग न करें।

टाइगर रत्न: नीलम रत्न की तरह टाइगर रत्न भी बहुत जल्दी असर दिखाता है। इसे धारण करते ही आपको आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। जीवन की कई कठिनाइयों को तुरंत दूर करता है। साथ ही यह आपके करियर में बड़ी सफलता दिलाता है।

जेड स्टोन: जेड स्टोन जहां समृद्धि में लाभ पहुंचाता है, वहीं यह एकाग्रता भी बढ़ाता है। प्रोफेशनल और बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए रत्न विज्ञान में जेड ग्रीन पहनने की सलाह दी जाती है। ये प्रोत्साहन ही सम्मान है और पैसा ही सब कुछ है।

Related Stories

No stories found.