Gemology: धन की कमी से हो गए हैं परेशान, तो आज ही धारण करें ये खास चार रत्न

ज्योतिष शास्त्र ने ग्रहों की स्थिति को ठीक करने के लिए कई उपाय बताए हैं। इसके अलावा आप चाहें तो रत्नशास्त्र में बताए गए कुछ रत्नों को भी धारण कर सकते हैं।
Gemology
Gemology

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। रत्न शास्त्र में अनेक रत्नों के बारे में बताया गया है। रत्न शास्त्र में रत्नों का खास महत्व होता है। कुंडली में ग्रह दोष को ठीक करने के लिए भी रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। आज के भाग दौड़ वाले समय में हर कोई धनवान बनने की चाह रखता है। पैसा कमाने के लिए मनुष्य कई प्रकार के जतन करता है। कई बार ऐसा होता है कि बहुत अधिक मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति वो हासिल नहीं कर पाता जो उसे करना होता है। अधिक मेहनत के बाद भी फल ना मिलने से मनुष्य परेशान हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार ऐसा कुंडली में मौजूद ग्रहों की खराब स्थिति के कारण भी हो सकता है। अगर कुंडली में कुछ ग्रहों की स्थिति खराब है तो इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र ने ग्रहों की स्थिति को ठीक करने के लिए कई उपाय बताए हैं। इसके अलावा आप चाहें तो रत्नशास्त्र में बताए गए कुछ रत्नों को भी धारण कर सकते हैं। आइए जानते हैं धन की कमी को दूर करने के लिए कौन से रत्न धारण करें।

Gemology
Gemology

पन्ना रत्न

रत्नशास्त्र के अनुसार पन्ना का संबंध बुध ग्रह से है । सबसे बुध ग्रह आपके दिमाग और वाणी को तेज करने में मदद करता है, साथ ही आपके व्यवसाय और पेशेवर विकास को भी बढ़ावा देता है। अपनी कुंडली में बुध की स्थिति को मजबूत करने के लिए पन्ना रत्न धारण करें। इस बात का ख्याल रखें कि तीसरे, छठे, आठवें और 12वें भाव में बैठे बुध ग्रह की राशि वाले लोगों को पन्ना नहीं धारण करना चाहिए।

Gemology
Gemology

जेड स्टोन

जेड स्टोन को स्वप्न रत्न भी कहा जाता है। यह रत्न सपनों को साकार करने की क्षमता भी रखता है। यह रत्न सोई किस्मत को जगाता है और आर्थिक तंगी से मुक्ति दिलाता है।

Gemology
Gemology

सुनहला रत्‍न

जब रुपये-पैसे को लेकर कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा हो तो सोने का रत्न पहनने से आपके दिन बदल जाएंगे। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके घर में कभी भी पैसे की कमी न हो या पैसे के कारण आपका काम कभी न रुके, तो सोने के रत्न आपके लिए चमत्कार करेंगे। यह आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में भी आपकी सहायता करता है।

Gemology
Gemology

ग्रीन एवेंच्‍यूरिन

इस रत्न को धारण करने से धन लाभ होता है। यह रत्न विशेष रूप से उन व्यवसायी लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हें व्यवसाय में लगातार धन की आवश्यकता होती है। यह पत्थर बहुत भाग्यशाली माना जाता है और धन को आकर्षित करता है। यह आपके लिए नए अवसर पैदा करने का मार्ग भी प्रशस्त करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.