नरेश नाम का मतलब - Narresh Name Meaning

नरेश नाम का मतलब - Narresh Name Meaning
Meaning of Narresh / नरेश नाम का मतलब : Lord / राजा
Origin / उत्पत्ति : Hindu
Rashi / राशि : vrishchik/वृश्चिक
Lucky Gemstone / शुभ रत्न : माणिक्य
Numerology / नामांक : 11
मूल स्वभाब:
वृश्चिक राशि के लोगों अहंकार बहुत बड़ा होता है। वृश्चिक राशि के लोगों को अपने बारे में पूरा ज्ञान होता है उन्हें पता होता है की वह क्या है और क्या नहीं। इसीलिए किसी और व्यक्ति की कही हुई कोई भी बात उनके इस ज्ञान को हिला नहीं सकती। वृश्चिक राशि के लोगों पर ना बेज़ती का असर होता है और ना ही प्रशंसा उनको उत्तेजित करती है। उन्हें किसी से यह जानने की ज़रुरत नहीं है की उनमे कौन सी खामियां है और कौन से अच्छे गुण है।वृश्चिक राशि के लोग बहुत कम प्रतिक्रिया देते है। ऐसा इसलिए है क्यूंकि उनको दूसरों के स्वाभाव और उदेश्यों को जानने में ज्यादे आनंद आता है। वृश्चिक राशि के लोगों के या तो बहुत ही बफादार और समर्पित दोस्त होते है या फिर बहुत ही खतरनाक दुश्मन। वृश्चिक राशि के लोग कभी भी किसी व्यक्ति का दिया हुआ तौफा या मदद को नहीं भूलते। ऐसे लोगों का वृश्चिक राशि की लोग अच्छा ध्यान रखते है। दूसरी तरफ वृश्चिक राशि के लोग अपने पर हुए हमले या अन्याय को भी कभी नहीं भूलते और उसका बदला भी लेते है। वृश्चिक राशि के लोग किसी भी चीज़ किताब धर्म या लोगों को पसंद या नापसंद नहीं करते। या तोह वह बहुत नफरत करते है या फिर बहुत प्यार।
शक्तियां:
वृश्चिक राशि के लोग किसी भी चीज़ से नहीं डरते। शारीरिक पीड़ा से लेकर गरीबी या फिर असफलता हर चीज़ का सामना वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही बहादुरी से करते है। वृश्चिक राशि के लोगों में हर मुसीबत से बहार निकलने का आत्मविश्वास होता है। वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही ईमानदार दोस्त होते है।वृश्चिक राशि के लोग अपने परिवार से बहुत प्रेम करते है अपने बच्चों का बहुत ध्यान रखते है और कमज़ोर लोगों की मदद करते है। वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही धेर्य से अपने मौके का इंतज़ार करते है क्यूंकि उनको इस बात का पूरा विश्वास होता है की वह उच्च पदों के लिए पूरी तरह से योग्य है। वृश्चिक राशि के लोग धीरे-धीरे अपनी पकड़ मज़बूत बनाते है। यह कहा जा सकता है की वृश्चिक राशि के लोग वह हर चीज़ कर सकते हैं जो वह करना चाहते है।मुसीबत या आपदा की समय जब बाकी सब लोग घबरा जाते है तब वृश्चिक राशि की लोग बड़ी ही सरलता और धेर्य से उस स्थिति का सामना कर लेते है।
कमजोरियां:
वृश्चिक राशि के लोग अपने दुश्मन को सिर्फ हराते ही नहीं है बल्कि यह लोग अपने दुश्मन को पूरी तरह से बर्बाद और ख़त्म कर देते है। ऐसा वृश्चिक राशि के लोग इसीलिए करते है क्यूंकि वह नहीं चाहते की उनका दुश्मन कभी पलटवार कर सके।जीवन के हर दुःख और काले रहस्य को जानने की इच्छा के कारण वृश्चिक राशि के लोग क्रूरता और नशे की आदत में पड़ सकते है। वृश्चिक राशि के लोगों का गुस्सा बहुत ही बिध्भंसक होता है। वृश्चिक राशि के लोगों को जीतना सिर्फ अच्छा ही नहीं कगता बल्कि उन्हें हर हाल में जीतना पसंद है।हर वृश्चिक राशि का व्यक्ति अपने आप को कानून समझता है और उसे इस बात की बिलकुल भी परवाह नहीं होती कि लोग उसके बारे में क्या सोचते है। इसके इलावा वृश्चिक राशि के लोगों में ईर्ष्या भी बहुत होती है।
आदर्श व्यवसाय:
सेना फायरब्रिगेड शल्य चिकित्सक राजनेता जासूस मनोचिकित्सक पुलिस वैज्ञानिक। वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही दृढ़ निश्चय वाले कर्मचारी होते है।
मित्र राशियाँ:
मीन और कर्क राशि
गृह:
प्लूटो

Related Stories

No stories found.