भोलेनाथ नाम का मतलब - Bholenath Name Meaning

भोलेनाथ नाम का मतलब - Bholenath Name Meaning
Meaning of Bholenath / भोलेनाथ नाम का मतलब : Kind hearted Lord / दयालु भगवान
Origin / उत्पत्ति : Hindu
Rashi / राशि : dhanu/धनु
Lucky Gemstone / शुभ रत्न : माणिक्य
Numerology / नामांक : 4
मूल स्वभाब:
धनु राशि के लोगों में किसी के भी प्रति द्वेष नहीं होता। धनु राशि के लोग भोलेपन में एक दम सीधी बात करते है जिससे लोग अचंभित हो जाते है। यह और बात है की जब धनु राशि के लोग अपनी कही हुई बात को ठीक करने या उसको समझाने की कोशिश करते है तोह यह लोग और भी गड़बड़ कर देते है। धनु राशि के लोग आम तौर पर बहुत ही बेचैन होते है। धनु राशि के लोग बातूनी सीधी बात करने वाले और बहिमुर्खी होते है। आम तौर पर धनु राशि के लोग खुशमिजाज़ और दोस्ताना स्वभाव के होते है लेकिन जब कभी भी कोई इनकी मासूमियत का फायदा उठाने की कोशिश करता है तो इन्हें बहुत त्तेज़ गुस्सा आ सकता है। सामाजिक बन्धनों के खिलाफ विद्रोह करना धनु राशि के लोगों को बहुत पसंद है। धनु राशि के लोगों की ईमानदारी पर संदेह करने से इनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। धनु राशि के लोग हरकत पहले करते है और उसके अंजाम के बारे में बाद में सोचते है। धनु राशि के लोगों को नई जगाहों पर घूमना पसंद है।
शक्तियां:
ब्रहस्पति ग्रह की वजह से धनु राशि के लोगों को किसी का भी दर नहीं होता। धनु राशि के लोगों को खतरों से भरे खेल खिलना पसंद आता है। आम तौर पर धनु राशि के लोग बिना ज्यादा सवाल किये दुसरे को उधार दे देते है।धनु राशि के लोग दुश्मन के तौर पर बहुत ही शक्तिशाली दुश्मन होते है।
कमजोरियां:
धनु राशि के लोगों को अपनी सची बात बोलने की वजह से होने वाले नुक्सान का बिलकुल भी ध्यान नहीं होता। धनु राशि के लोगों को बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। धनु राशि के लोग खाने और शराब पीने के मामले में भी बहुत लापरवाह होते है। इस वजह से उन्हें मोटापा और शराब की लत लग सकती है।धनु राशि के लोगों को पारिवारिक संबंधों में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं होती। यहाँ तक की यह लोग खून के रिश्तों से भी थोड़ा दूर रहने की कोशिश करते है। धनु राशि के लोग बहुत ही खर्चीले भी होते है।
आदर्श व्यवसाय:
गाड़ियों और मोटर साइकलो की दौड़। वह हर पेशा जिसमे थोडा खतरा है धनु राशि के लोगों को आकर्षित करता है। येही कारण है की ज्यादातर टेस्ट पायलट धनु राशि के होते है।
मित्र राशियाँ:
मेष और सिंह राशि
गृह:
ब्रहस्पति

Related Stories

No stories found.