Skin Care Tips : सर्दियों में इन चीज़ों से धोना चाहिए चेहरा, चमकने लगेगी स्किन

Anzar Hashmi

पिगमेंटेशन से बचे रहना है तो एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और मिनरल्‍स से भरपूर फल और सब्जियां की मदद से आपको फायदा मिल जाता है।

Face Glow Tips | Social Media

फैटी फिश ओमेगा-3 फैटी एसिड, विटामिन ई और कई पोषक तत्वों से भरपूर रहता है। यह न केवल त्वचा की बनावट में सुधार करने में मदद करता है बल्कि स्किन इलास्टिसिटी और हाइड्रेशन में भी काफी अहम होता है।

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अगर आप स्किन पिगमेंटेशन को लेकर कोई दवा नहीं लेना चाहते हैं। तो टमाटर अच्‍छा विकल्‍प माना जा रहा है। दरअसल, लाइकोपीन से भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो त्‍वचा को सुरक्षित रखने में मदद करता है।

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एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर ग्रीन टी के दौरान कैटेचिन होने जा रहे हैं।

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बादाम, अखरोट, अलसी और चिया बीज में एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ई और ओमेगा -3 फैटी एसिड जैसे पोषक तत्व किया जाता है।

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आपकी त्‍वचा का रंग बदलता जा रहा है। या फिर त्‍वचा पर भद्दे लगने वाले दागों से परेशान हैं।

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त्‍वचा से जुड़ी कोई भी समस्‍या हमारे आत्‍मविश्‍वास को कम करना शुरु कर देती है।

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ऐसे में अपनी डाइट पर ध्‍यान देकर स्किन पिगमेंटेशन को ठीक कर फायदा ले सकते हैं। यहां हम आपको ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो स्किन डिस्कलरेशन और पिगमेंटेशन को कम करने में सहायता करता है।

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