Vitamin D Rich Foods: जानिए क्या हैं शाकाहारियों के लिए विटामिन डी के स्रोत

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विटामिन डी की कमी के 3 संकेत

कम ऊर्जा ,बालों का झड़ना, हड्डी और पीठ में दर्द

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कुछ संकेतों और लक्षणों में कमजोर मांसपेशियां और खराब अस्थि घनत्व शामिल हैं।

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दैनिक भत्ता

1-70 वर्ष के बीच के लोगों के लिए, दैनिक भत्ता 15 माइक्रोग्राम है।

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टोफू और सोया चंक्स जैसे सोया उत्पाद विटामिन डी का एक स्वस्थ स्रोत हैं।

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दलिया और नाश्ता अनाज विभिन्न विटामिनों से भरपूर होते हैं।

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आप मशरूम को दिन की शुरुआत में खा सकते हैं या रात के खाने के लिए एक साइड डिश तैयार कर सकते हैं।

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सूर्य का प्रकाश विटामिन डी का सबसे बड़ा स्रोत है।

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